Ashes, Mark Wood, Chris Woakes, Stuart Broad
News

Ashes: चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित की अपनी टीम

Ashes: एशेज (Ashes) सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड (England) ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट मैच के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच की टीम में कोई बदलाव नहीं करते हुए वहीं सेम टीम को बनाए रखा है। सीरीज का चौथा मैच 19 से 23 जुलाई के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

Ashes: चोटिल रॉबिंसन टीम में मौजूद

इंग्लैंड ने फिटनेस से जूझ रहे ओली रॉबिंसन (Ollie Robbinson) को भी टीम में जगह दी है। बता दें, कि ओली रॉबिंसन के तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उनकी पींठ में खिंचाव था जिसके कारण उन्होंने दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं की थी। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में टीम से ड्रॉप होने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और जॉश टंग (Josh Tongue) भी टीम में जगह बनाने में सफल हुए है। लेकिन इन दोनों में से किसे चौथे टेस्ट में किसी एक को मौका मिल सकता है क्योंकि ओली रॉबिंसन का खेलना संदिग्ध है।

जेम्स एंडरसन ने भी अपने कॉलम में लिखा था “कि उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना पक्का नहीं है। टीम विनिंग कॉम्बिनेशन को अगर नहीं छोड़ना चाहती है तो ये कोई गलत चीज नहीं है। इस बार उन्होंने अपने सलेक्शन न होने पर पिच को कटघरे में नहीं खड़ा किया।” बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने भी जेम्स एंडरसन के प्लेइंग इलेवन में खेलने को लेकर कहा था कि “इस टेस्ट के लिए हमनें उनको आराम दिया था अगले मैच में पिच और परिस्थितियों को देखते हुए हम एंडरसन को खिलाने पर फैसला लेंगे।”

टीम मैनेजमेंट ने विकेटकीपर के तौर पर अभी भी जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) को ही मौका दिया है। टीम मैनेजमेंट बेयरस्टो पर तो पूरा भरोसा कर रही लेकिन बेयरस्टो उस भरोसे पर खरे नहीं उतर पा रहे है। बेयरस्टो का इस सीरीज में बल्ले और कीपिंग दोनों से प्रदर्शन खराब रहा है। बेयरस्टो ने सीरीज के पहले मैच की पहली पारी के अलावा किसी भी पारी में कुछ नहीं किया है। बेयरस्टो ने अभी तक इस सीरीज में 6–7 कैच और 1 स्टंपिंग छोड़ चुके है। जिसका खामियाजा इंग्लैंड को मैच गवां के उठाना पड़ा है।

England Men’s Fourth Ashes Test Squad

Ben Stokes (Durham) Captain

Moeen Ali (Warwickshire)

James Anderson (Lancashire)

Jonathan Bairstow (Yorkshire)

Stuart Broad (Nottinghamshire)

Harry Brook (Yorkshire)

Zak Crawley (Kent)

Ben Duckett (Nottinghamshire)

Dan Lawrence (Essex)

Ollie Robinson (Sussex)

Joe Root (Yorkshire)

Josh Tongue (Worcestershire)

Chris Woakes (Warwickshire)

Mark Wood (Durham)

 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।