Ellyse Perry, Tahilia McGrath, Women's Ashes
News

Ashes: एलिस पेरी के आगे नतमस्तक हुई इंग्लिश टीम

एशेज  (Ashes) सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के ‌बीच वन ऑफ टेस्ट 22 जून से शुरू हो चुका है। इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स ने उनको सधी हुई शुरुआत दिलाई। लेकिन 9 वें ओवर में फोइबे लिचफील्ड (Phoebe Litchfield) केट क्रॉस (Kate Cross) की गेंद को समझने में नाकामयाब हुई और एलबीडब्ल्यू हो गई। लिचफील्ड ने अपनी पारी में 23 रन बनाए

 

 

बेथ मूनी लंच के ठीक पहले लॉरेन फिलर (Lauren Filer) का शिकार हो गई। एलिस पेरी (Elyse Perry) और ताहिलिया मैकग्रा (Tahilia McGrath) ने लांच तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। पेरी और मैकग्रा ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारा और धीरे धीरे रनों की गति को बढ़ाती गई। दोनों खराब गेंदों को सही नसीहत देते हुए उनको बाउंड्री के पार भेजती रही। अपना पचासा पूरा करने के बाद मैकग्रा एक्सलेस्टों (Sophie Ecclestone) का शिकार हो गई। मैकग्रा ने 8 चौकों की मदद से 61 रन बनाए। पेरी और मैकग्रा ने तीसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की। मैकग्रा के आउट होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया अच्छी स्थिति में थी लेकिन एक्सलेस्टोन के एक ओवर ने मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। एक्सलेस्टोन ने एक हो ओवर में कप्तान एलिसा हेली और जेस जोनासेन को चलता कर दिया। एलिस पेरी अच्छी लय में दिख रही थी और लग रहा था कि वो आज एक बड़ा शतक लगाएंगी लेकिन फाइलर की गेंद को कट करने के प्रयास में वो प्वाइंट में ब्रंट (Brunt) को कैच थमा बैठी और 1 रन से शतक बनाने से चूक गई। पेरी ने अपनी 99 रनों की पारी में 15 चौके लगाए थे।

इंग्लैंड की टीम ने जल्दी विकेट लेकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी लेकिन एशली गार्डनर (Ashley Gardner) और सदरलैंड (Sutherland) ने मिलकर 77 रनों की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 300 के पर पहुंचा दिया। दिन का खेल खत्म होने के पहले ऑस्ट्रेलिया ने गार्डनर के रूप में आठवां विकेट गवां दिया। दिन का खेल समाप्त होने पर सदरलैंड और एलाना किंग (Alana King) बल्लेबाजी कर रही थी। सदरलैंड 39 और किंग 7 रनों पर नाबाद थी। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर दिन की समाप्ति पर 7 विकेट पर 328 रन था। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट एक्लिस्टोन ने लिए थे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।