News

ऐश्वर्या राय के खिलाफ विवादित टिप्पणी के चलते अब्दुल रज्जाक की चारों तरफ किरकिरी, मांगी माफी

पाकिस्तान के महान क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। उन्होंने क्रिकेट विश्व कप 2023 में बाबर आजम की टीम के प्रदर्शन की आलोचना करते हुए भारतीय अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का अपमान किया। रज्जाक की टिप्पणियों ने सोशल मीडिया पर एक बड़ा तूफान खड़ा कर दिया, जिससे न केवल उन्हें काफी आलोचना झेलनी पड़ी। अपनी टिप्पणी पर विवाद बढ़ता देख, रज्जाक ने क्रिकेटर ने माफी जारी करते हुए कहा कि ऐश्वर्या राय पर उनकी टिप्पणी केवल जुबान की फिसलन करार दिया।

रज्जाक एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर इस मामले पर सार्वजनिक माफी मांगते हुए नजर आए। उन्होंने SAMAA टीवी पर कहा-कल हम क्रिकेट कोचिंग और इरादों के बारे में बात कर रहे थे। मेरी जुबान फिसल गई और मैंने गलती से ऐश्वर्या राय का नाम ले लिया। मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे माफी मांगता हूं। मेरा इरादा किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का नहीं था।

दरअसल रज्जाक, शाहिद अफरीदी और उमर गुल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे जब रज्जा ने कहा था, “यहां मैं उनके (पीसीबी के) इरादे का जिक्र कर रहा हूं। जब मैं खेल रहा था तो मुझे अपने कप्तान यूनिस खान के अच्छे इरादों के बारे में पता था। इससे मुझे ताकत और आत्मविश्वास मिला और अल्लाह की मदद से मैं पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हुआ।

उन्होंने आगे कहा- मेरी राय में हमारा वास्तव में खिलाड़ियों को सुधारने और आगे बढ़ाने का इरादा नहीं है। ऐसा कभी नहीं होगा यदि आप मानते हैं कि मैं एक अच्छे स्वभाव वाले और नैतिक बच्चे के लिए ऐश्वर्या (राय) से शादी करूंगा। इसलिए, तुम्हें पहले अपने इरादों में संशोधन करना होगा। विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन पर उनके कई पूर्व खिलाड़ियों को सोशल मीडिया और विभिन्न टीवी चैनलों पर पंडित के रूप में अपने आलोचनात्मक विचार साझा करते देखा गया है।