Team India, Virat Kohli, Rohit Sharma, Dream 11
News

BCCI: भारतीय टीम को मिला ड्रीम 11 का साथ

बीसीसीआई (BCCI) ने टीम इंडिया (India) के मुख्य स्पॉन्सर के लिए ड्रीम 11 (Dream 11) के साथ समझौता कर लिया है। ड्रीम 11 अगले 3 सालों तक भारतीय टीम का मुख्य स्पॉन्सर रहेगा। इसके पहले भारतीय टीम का प्रायोजक बायजुस (ByJus) था। बायजुस के साथ बीसीसीआई का कॉन्ट्रैक्ट इसी साल मार्च में होना था।

भारतीय टीम जब वेस्टइंडीज (Westindies) दौरे पर पहला टेस्ट मैच खेलेगी तब उसकी जर्सी पर ड्रीम 11 मुख्य प्रायोजक के रूप में उपस्थित रहेगा। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट मैच 3 वनडे और 5 टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। बता दें, कि ड्रीम 11 एक बेटिंग एप है। जो पिछले कुछ समय से बीसीसीआई के साथ जुड़ा हुआ है। इसके पहले ड्रीम 11 ऑफिशियल स्पॉन्सर के रूप में बीसीसीआई के साथ जुड़ा हुआ था लेकिन अब ड्रीम 11 एक कदम और चढ़कर टीम इंडिया का मुख्य स्पॉन्सर बन गया है।

ड्रीम 11 से समझौता होने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा कि मैं ड्रीम 11 को बधाई देता हूं और उनका फिर से स्वागत करता हूं। बीसीसीआई के ऑफिशियल स्पॉन्सर से मुख्य प्रायोजक बनने के सफर में ड्रीम 11 के साथ हमारी साझेदारी लगातार मजबूत होती गई है। यह विश्वास ही है जो भारतीय क्रिकेट प्रदान करता है।

उन्होंने आगे कहा कि इस साल के अंत में हम आईसीसी वर्ल्ड कप की मेजबानी कर रहे है और हम प्रशंसकों के अनुभव को और अच्छा करना चाहते है। हम जानते है कि ये साझेदारी प्रशंसकों के अनुभव को बढ़ाने में मदद करेगी।

वहीं ड्रीम 11 के सह संस्थापक और सीईओ हर्ष जैन ने कहा कि हमारी बीसीसीआई के साथ लंबे समय से साझेदारी है। हम इसको अगले स्तर तक ले जाना चाहते है। भारतीय टीम का मुख्य प्रायोजक बनना गर्व की बात है। हम भारतीय खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए तत्पर है।

सहारा सबसे ज्यादा समय तक भारतीय टीम का स्पॉन्सर था। सहारा 2001 से लेकर 2013 तक भारतीय टीम का मुख्य स्पॉन्सर था। जबकि 2013 से 2017 तक स्टार मुख्य स्पॉन्सर था। 2017 से 2019 तक ओप्पो भारतीय टीम के स्पॉन्शर के रूप में था। जबकि 2019 के बाद से बायजूस भारतीय टीम का मुख्य स्पॉन्सर था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।