Pak Vs Sri, Dhananjay De Silva, Angelo Mathews
News

Shaheen Afridi: मैथ्यूज और डी सिलवा के अर्धशतकों के आगे फीकी पड़ी शाहीन की गेंदबाजी

Shaheen Afridi:  पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (Srilanka) ने अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के अभियान की शुरुआत कर दी है। दोनों टीमें आपस में 2 मैचों की सीरीज खेल रही है जो श्रीलंका में चल रही है। बता दें, कि पिछली बार दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने से चूक गई थी। इस बार दोनों टीमों की निगाह फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में हैं।

श्रीलंका ने पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन श्रीलंका की शुरुआत बेहद ही खराब हुई और तीसरे ही ओवर में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की गेंद पर निशान मधुशका (Nishan Madhuska) कीपर को कैच थमा के चलते बने। शाहीन यहीं नहीं रुके और उन्होंने कुशल मेंडिस (Kushal Mendis) को भी आउट कर दिया। शाहीन की धारदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने कुछ साहस दिखाया लेकिन वो भी शाहीन की लेग साइड के बाहर जाती हुई गेंद को छेड़ बैठे और कीपर को कैच देकर चलते बने।

Pak Vs SL: मैथ्यूज और डी सिलवा बने ढाल 

श्रीलंका की टीम के 54 रनों पर 4 विकेट गिर चुके थे और लंकाई टीम पूरी तरह से बैकफुट पर आ चुकी थी। एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और किसी भी गेंदबाज को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। उन्होंने धनंजय डी सिलवा (Dhananjay De Silva) के साथ मिलकर लंच तक श्रीलंका का कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया।

लंच के बाद दोनों ने संभल कर शुरुआत की। जब एक बार दोनों बल्लेबाज सेट हो गए तो उन्होंने फिर पाकिस्तान के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। शाहीन अफरीदी भी इन दोनों के सामने कुछ नहीं कर पाए। मैथ्यूज ने अपना टेस्ट करियर का 39वा अर्धशतक भी जड़ दिया। धनंजय भी दूसरी छोर पर अच्छी लय में नजर आ रहे थे और वो भी मैथ्यूज का अच्छा साथ दे रहे थे। धनंजय ने भी पचासा पूरा किया और दोनों बल्लेबाज मिलकर पाकिस्तान को मैच से दूर ले जा रहे थे लेकिन अबरार अहमद (Abrar Ahmed) की गेंद को कट करने के प्रयास में मैथ्यूज 64 रन बनाकर आउट हो गए।

मैथ्यूज के आउट होने का दबाव धनंजय के ऊपर बिलकुल भी नहीं पड़ा। वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स (World Cup Qualifiers) से अच्छी फॉर्म में चल रहे सदीरा समरविक्रमा (Sadeera Samarwickrama) ने भी धनंजय का अच्छा साथ दिया लेकिन दिन का खेल समाप्त होने से पहले वो 34 रन बनाकर आउट हो गए और मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया है।

Pakistan Vs Sri Lanka: श्रीलंका की उम्मीदें धनंजय पर कायम

दिन का खेल खत्म होने पर श्रीलंका की टीम के 6 विकेट के नुकसान पर 242 रन थे। धनंजय शतक की ओर अग्रसर है और 94 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर टिके हुए है। बारिश की वजह से आज का खेल पूरा नहीं हो सका। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।