MLC 2023, Dewald Brevis, Devon Conway
News

MLC 2023: बेबी एबी की धुआंधार पारी की बदौलत एमआई ने सुपर किंग्स को दी मात

MLC 2023: मेजर लीग क्रिकेट (MLC) के पहले सत्र के दोनों फाइनलिस्ट का खुलासा हो चुका हैं। इस बार के फाइनल में वेन पार्नेल (Wayne Parnell) की कप्तानी वाली सीटल ओराकस (Seatle Oracas) का सामना निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की अगुवाई वाली एमआई न्यूयॉर्क (Mi New York) से होगा। फाइनल मुकाबला 31 जुलाई को डैलस (Dallas) में खेला जाएगा।

एमआई न्यू यॉर्क ने दूसरे क्वालीफायर में टेक्सास सुपर किंग्स (Texas Super Kings) को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। एमआई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय बिल्कुल सही भी साबित हुआ। एक बार फिर सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही और उन्होंने पावरप्ले के अंदर ही 3 विकेट को दिए। कप्तान फैफ डु प्लेसिस (Faf DuPlesis) का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा और वो मात्र 6 रन बनाकर चलते बने।

Devon Conway: कॉनवे और मिलिंद ने संभाला

डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने चौथे विकेट के लिए मिलिंद कुमार (Milind Kumar) के साथ मिलकर एक उपयोगी साझेदारी जरूर की लेकिन दोनों बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 10 ओवर में 77 रन जोड़े। उसके बाद से सुपर किंग्स की टीम कभी उभर ही नहीं पाई। डेविड मिलर (David Miller) ने अंत में छोटी लेकिन तेज पारी खेलकर सुपर किंग्स को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 158 रन ही बना सकी।

एमआई को शयन जहांगीर (Shayan Jahangir) ने तेज तर्रार शुरुआत दी जिसके कारण एमआई के बल्लेबाजों पर कभी ज्यादा दबाव नहीं आया। हालांकि सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने 2 जल्दी विकेट लेकर मैच में वापसी करने की कोशिश की। लेकिन टिम डेविड (Tim David) और डीवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने मिलकर टीम को जीत की कगार पर पहुंचा दिया।

अंत में बची खुची कसर डेविड वीसे (David Wiese) ने पूरी कर दी। डेविड और ब्रेविस ने मिलकर 1 ओवर पहले ही मैच समापत कर दिया। ब्रेविस ने लगातार दूसरे मैच में मैच जिताऊ पारी खेली है। ब्रेविस ने 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 41 रनों की नाबाद पारी खेली। हालांकि गेंद से सुपर किंग्स को घायल करने वाले ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को 4 विकेट लेने के कारण मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।