MLC 2023, Devon Conway, Faf DuPlesis
News

MLC 2023: डेवोन कॉनवे और डेनियल सैम के आगे ध्वस्त हुई एमआई न्यू यॉर्क

MLC 2023: मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के नेतृत्व वाली एमआई न्यू यॉर्क (MI New York) का फाफ डु प्लेसिस (Faf DuPlesis) की अगुवाई वाली टेक्सॉस सुपर किंग्स (Texas Super Kings) के साथ हुए मुकाबले में सुपर किंग्स ने एमआई को 17 रनों से हराकर प्वाइंट्स टेबल में नंबर 1 पर जगह बना ली है। सुपर किंग्स ने अभी तक खेले 3 मैचों में 2 जीत के साथ 4 प्वाइंट्स हो गए है जबकि एमआई के 3 मैच में 1 जीत के साथ 2 प्वाइंट ही है।

सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर धीमी पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने पिछले मैच में जल्दी आउट होने का बदला इस मैच में लिया। फाफ डु प्लेसिस इस मैच में भी कुछ नहीं कर सके। डु प्लेसिस ने अभी तक खेले तीन मैचों में 7.33 के औसत और 88 के स्ट्राइक रेट से 22 रन बनाए है। सुपर किंग्स की इस मैच में शुरुआत फिर खराब रही और डु प्लेसिस मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गए।

Devon Conway: कॉनवे ने पारी को संभाला

सुपर किंग्स के सभी बल्लेबाज इस पिच पर रन बनाने के लिए तरस रहे थे लेकिन वो रन बनाने में सक्षम नहीं हो पा रहे थे। कॉनवे ऐसी बल्लेबाजी कर रहे थे जैसे वो किसी दूसरी पिच और दूसरे गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे हो। कॉनवे ने इस मैच में भी पचासा जड़ दिया। ये उनका तीसरे मैच में दूसरा पचासा है। कॉनवे एक छोर पर अकेले ही रनों की रफ्तार को बढ़ाते जा रहे थे लेकिन राशिद खान की गेंद को मारने के प्रयास वो कैच आउट हो गए। कॉनवे ने 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 74 रन बनाए।

कॉनवे की पारी की अहमियत को इसी बात से समझा जा सकता है कि जब वो आउट हुए तब उन्होंने टीम के 60% से ज्यादा रन अकेले बनाए थे। अंत में मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) की तेज तर्रार पारी की वजह से सुपर किंग्स 154 रन बनाने में सफल हो गई।

एमआई के लिए 155 रनों का लक्ष्य बहुत बड़ा नहीं था लेकिन सुपर किंग्स के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के सामने एमआई के किसी भी बल्लेबाज की एक न चली। शयन जहांगीर (Shayan Jahangir) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका जिसकी वजह से एमआई की टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। एमआई की टीम 20 ओवरों में मात्र 137 रन ही बना पाई। डेनियल सैम (Daniel Sams) ने घटक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 15 रन देकर 2 विकेट चटकाए। डेवोन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।