Ashes 2023, David Warner
News

Ashes 2023: डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा के चलते एशेज जीतने की तरफ बढ़ा ऑस्ट्रेलिया

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया (Australia)और इंग्लैंड (England) के बीच चल रहा पांचवा और अंतिम टेस्ट बेहद ही रोमांचक स्थिति पर आ खड़ा हुआ है। मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 249 रन बनाने है जबकि इंग्लैंड को सीरीज बराबरी पर लाने के लिए 10 विकेटों की जरूरत है। अगर ऑस्ट्रेलिया ये मैच जीत जाता है या मैच ड्रॉ हो जाता है तो ऑस्ट्रेलिया 22 सालों बाद इंग्लैंड में एशेज (Ashes) सीरीज अपने नाम कर लेगी।

इंग्लैंड ने चौथे दिन का खेल 389 रनों से आगे बढ़ाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad), जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया है को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। ब्रॉड ने दिन के पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की गेंद को पुल मारके 6 रन बटोर लिए। लेकिन अगले ही ओवर में स्पिन गेंदबाज टॉड मर्फी (Todd Murphy) ने एंडरसन (James Anderson) को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड की पारी 395 रनों पर समाप्त कर दी।

David Warner: बड़ा लक्ष्य, लेकिन ओपनरों ने दी अच्छी शुरुआत 

ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए 383 रनों की जरूरत थी। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) और उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने टीम को बहुत अच्छी शुरुआत प्रदान की। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पारी में धैर्य का पूरा परिचय दिया और कोई भी गलत शॉट खेलना का प्रयास नहीं किया। लंच तक दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर टीम का स्कोर बिना किसी विकेट के नुकसान पर 75 रन कर दिया था।

इंग्लैंड (England) ने लंच के कुछ ओवर पहले अजीबोगरीब फील्डिंग लगाकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के रन रोकने का प्रयास किया ताकि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज दबाव में कुछ गलती कर बैठे और अपना विकेट फेंक दे लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने कोई गलती नहीं की। इंग्लैंड ने लंच के बाद रणनीति में बदलाव किया लेकिन कुछ भी प्लान काम नहीं कर रहा था। दोनों बल्लेबाजों ने बड़ी आसानी के साथ अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

डेविड वार्नर (David Warner) इस बार अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने के मन में थे लेकिन इसके पहले वो अपने हाथ खोलना शुरू करते बारिश ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। टी के 1 घंटे पहले ही बरसात शुरू हो गई और दिन भर बरसात होती रही जिसकी वजह से दिन का खेल रद्द कर दिया गया। मैच के आखिरी दिन सुबह भी बारिश के आसार है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।