Ashes 2023, Pat Cummins, Ben Stokes
News

Ashes 2023: चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन पर सस्पेंस बरकरार, कप्तान कमिंस ने दिए टीम में बदलाव के संकेत

Ashes 2023: एशेज (Ashes) सीरीज के चौथे मैच को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही घंटो का समय बाकी है और अभी भी ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपनी टीम घोषित नहीं की है। हालांकि कप्तान कमिंस (Pat Cummins) ने मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग इलेवन को लेकर कुछ संकेत जरूर दिए है। कमिंस ने लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वार्नर (David Warner) पर पूरा भरोसा जताया है और उनके भरोसे को देखकर लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी सलामी जोड़ी में किसी भी बदलाव करने के इरादे में नहीं है।

कप्तान कमिंस ने कहा कि “डेविड वार्नर इस सीरीज में अच्छी लय में दिख रहे है लेकिन उनका बड़ा स्कोर नहीं आया है जिसके लिए वो काफी कड़ी मेहनत कर रहे है और जल्द ही उनके बल्ले से एक बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है।” उन्होंने आगे ये भी कहा कि “वो अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहा है जिसकी वजह से नीचे आने वाले बल्लेबाजों को खेलने में आसानी हो रही है।”

David Warner: एशेज में नहीं किया अच्छा प्रदर्शन

डेविड वार्नर इस सीरीज के 3 मैचों में सिर्फ 1 अर्धशतक मार पाए है और बाकी पारियों में वो कुछ भी नहीं कर सके है। वार्नर इस सीरीज में 3 बार और पूरे करियर में सबसे ज्यादा 17 बार स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार हो चुके है।

कमिंस ने तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की वापसी के भी संकेत दिए है। हेजलवुड को तीसरे मैच के दौरान आराम दिया गया था। हेजलवुड ने अभी तक सिर्फ 2 मैच ही खेले है इसके पहले हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी वो चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए थे।

हेजलवुड अब पूरी तरह से फिट है और इस मैच में खेलने के लिए तैयार है। हेजलवुड तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) की जगह टीम में आएंगे। ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने पिछले मैच में शतक जड़ा था और गेंदबाजी से भी विकेट चटकाए थे इसलिए लग नहीं रहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम मैनेजमेंट उनको बाहर बिठाने का जोखिम उठाएगी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम और किसी भी बदलाव की उम्मीद नहीं लग रही है। इंग्लैंड ने मैच के 2 दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी थी। इंग्लैंड ने भी टीम में एक बदलाव किया है। ओली रॉबिंसन (Ollie Robbinson) की जगह उन्होंने अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को टीम में शामिल किया है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।