Ashes 2023, David Warner, Pat Cummins
News

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने रिटायरमेंट के सवाल पर पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन की ली चुटकी

Ashes 2023: एशेज (Ashes) सीरीज के आखिरी मैच के पहले दोनों टीमों के बीच बयानबाजी और तेज हो गई है। दोनों टीमों के खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी एक दूसरे पर तंज कसने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस बार की जुबानी जंग ऑस्ट्रेलिया (Australia) के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के बीच छिड़ गई है।

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ऑस्ट्रेलियाईं खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर को लेकर एक बयान दिया था। उस बयान में माइकल ने कहा था कि “एशेज के आखिरी टेस्ट के बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेंगें।”

David Warner: रिटायरमेंट के बारे में अभी सोचा नहीं है

वार्नर (David Warner) से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस खबर को सिरे से खारिज कर दिया। वार्नर ने कहा कि “नहीं, मैं अभी संन्यास लेने नहीं जा रहा हूं और न ही मेरे दिमाग में अभी रिटायरमेंट के बारे में कोई ख्याल तक आया है। मैं अभी भी अपनी टीम के लिए रन बनाना चाहता हूं और जीत दिलाना चाहता हूं। जिसके लिए मैं कड़ी मेहनत भी कर रहा हूं।”

वार्नर ने आगे कहा कि “मैं अपने बताए समय पर ही संन्यास लूंगा। पाकिस्तान के खिलाफ इस साल के अंत में घर में खेली जाने वाली सीरीज मेरी आखिरी सीरीज होगी।” वार्नर इस एशेज सीरीज में अच्छी फॉर्म में नहीं है फिर भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस (Pat Cummins) और टीम मैनेजमेंट वार्नर पर पूरा भरोसा दिखा रही है।

Ashes 2023: खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम में मिली जगह

वार्नर ने इस सीरीज में खराब प्रदर्शन को लेकर का कि “मैंने भले ही इस सीरीज में ज्यादा रन नहीं बनाए है लेकिन मैं पिछली बार की अपेक्षा इस बार अच्छा खेल रहा हूं। मैं अच्छी स्थिति में हूं और टीम के लिए रन बनाना चाहता हूं और इस सीरीज में साझेदारी करना सबसे अहम बात है।”

उन्होंने आगे कहा कि “इस सीरीज में मैं जिस प्रकार से आउट हुआ हूं उसमें मैंने स्विंग और सीम को दरकिनार कर दिया है।” वार्नर ने इस सीरीज की 8 पारियों में 201 रन बनाए है। जिसमें सिर्फ 1 अर्धशतक शामिल है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।