Ashes 2023, David Warner, Pat Cummins
News

Ashes 2023: चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी टीम, एक दशक बाद दोहराया ऐसा कारनामा

Ashes 2023: एशेज (Ashes) सीरीज के चौथे मैच को शुरू होने में अब सिर्फ चंद घंटे ही बाकी है। दोनों टीमों ने मैच के पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। इंग्लैंड (England) ने मैच के 2 दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन बता दी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मैच के एक दिन पहले अपनी प्लेइंग इलेवन बताई है।

इंग्लैंड ने अपनी टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है। इंग्लैंड ने ओली रॉबिंसन (Ollie Robbinson) की जगह पर अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) को टीम में शामिल किया है। बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया 5 मैचों की सीरीज में 2–1 से आगे है और उसे इंग्लैंड में एशेज जीतने के लिए सिर्फ 1 मैच जीतना है। अगर ऑस्ट्रेलिया एक मैच जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया 22 सालों बाद इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतेगी।

Ashes 2023: खराब प्रदर्शन बना बाहर होने की वजह

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो बदलाव किए है। ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) और स्पिन गेंदबाज टॉड मर्फी (Todd Murphy) को टीम से बाहर कर दिया है। उनकी जगह पिछले मैच में आराम करने वाले जॉश हेजलवुड (Josh Hazlewood) और कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को टीम में शामिल किया गया है। बता दें, कि कैमरन ग्रीन पिछले मैच में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे।

ऑस्ट्रेलिया की टीम लगभग एक दशक बाद बिना किसी विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज के बिना मैच में उतरेगी। तीसरे मैच में टॉड मर्फी ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की थी जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया ने ये कदम उठाया है। मर्फी ने मैच में 9.3 ओवर ही गेंदबाजी की थी। जबकि स्कॉट बोलैंड को खराब फॉर्म में होने के कारण टीम से बाहर किया गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम सभी विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर रही है।

Ashes 2023: डेविड वार्नर अभी भी बरकरार

एशेज सीरीज के शुरू होने से ही लगातार सवालों के घेरे में चल रहे सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) पर कप्तान कमिंस (Pat Cummins) ने एक बार फिर से भरोसा दिखाते हुए उन्हें टीम में जगह दी है। बता दें, कि वार्नर ने इस सीरीज में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने 6 पारियों में सिर्फ 1 बार ही 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया है जबकि बाकी बार वो जल्द ही आउट हो गए है।

तीसरे मैच में कैमरन ग्रीन की जगह पर आए मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने पहली पारी में शतक जड़कर टीम में अपना दावा मजबूत कर लिया था जिसकी वजह से ही ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में बिना किसी विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज के बिना उतरना पड़ रहा है। मार्श ने न सिर्फ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था बल्कि गेंदबाजी से भी प्रभावित किया था। एशेज का चौथा मैच 19–23 जुलाई के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।