World Cup 2023, Dasun Shanaka
News

World Cup 2023: श्रीलंका के कप्तान Dasun Shanaka पर मंडरा रहा है खतरा, छिन सकती है कप्तानी

World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों का ऐलान करने के लिए 27 सितंबर तक का समय है। इस दिन तक ही सभी टीमें अपने खिलाड़ियों का चयन करके उनका नाम आईसीसी को भेज देंगी। सभी टीमों को अपनी टीम में जो भी बदलाव करना है वो आईसीसी को बिना बताए ही 27 सितंबर तक कर सकती है।

World Cup 2023: 27 सितंबर तक देनी है टीम

अगर उसके बाद किसी टीम को अपने खिलाड़ियों का बदलाव करना है तो वो सिर्फ तभी संभव है जब वो खिलाड़ी चोटिल हो। इसलिए सभी टीमें अपने चोटिल खिलाड़ियों के ऊपर पूरी तरह से नजर गड़ाए हुए बैठी है कि वो 27 सितंबर तक फिट होंगे या नहीं। क्योंकि अगर वो फिट नहीं हो पाते है तो उनकी जगह पर किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाए।

श्रीलंका ने भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है। एशिया कप की हार के बाद से ही ये खबरें आ रही है कि उनके कप्तान Dasun Shanaka को कप्तानी से हटाया जा सकता है। जिसकी वजह एशिया कप में खराब प्रदर्शन करना है।

Dasun Shanaka: शनाका की कप्तानी में श्रीलंका ने अच्छा प्रदर्शन किया है 

हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है कि क्या Shanaka की कप्तानी जाने वाली है। एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका की टीम मात्र 50 रनों में ही ऑल आउट हो गई थी। जिसकी वजह से उनको कप्तानी से हटाने की मांग की जा रही है।

हालांकि कोई भी अच्छी टीम इतने बड़े टूर्नामेंट से पहले अपने कप्तान को नहीं हटाती है। वरना उसके नतीजे अच्छे नहीं होते है। वैसे भी श्रीलंका की टीम इस समय जूझने में लगी हुई है। Shanaka ने अपनी कप्तानी में श्रीलंका की खोई हुई इज्जत को वापस दिलाने का काम किया है। लेकिन अभी भी उन्हें और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है।

Dasun Shanaka: जीत की राह पर वापस लाए शनाका 

Shanaka के कप्तान बनने से पहले श्रीलंकाई टीम लगातार हार के रथ पर सवार थी। लेकिन उनके कप्तान बनने के बाद उन्होंने टीम को जीत की आदत लगाना सिखाई है। उनकी कप्तानी में श्रीलंका ने वनडे में लगातार 13 मैचों में जीत दर्ज की थी।

श्रीलंका की टीम इस समय वैसे भी चोटों से जूझ रही है। श्रीलंका का पूरा गेंदबाजी अटैक चोटिल है जिसकी वजह से उन्होंने एशिया कप में कोई भी मैच नहीं खेला था। उनमें से कुछ ही खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए फिट हो पाएंगे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।