The Hundred 2023, Chris Jordan
News

The Hundred 2023: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी क्रिस जोर्डन की धाकड़ बल्लेबाजी के आगे नतमस्तक हुई शाहीन अफरीदी की टीम

The Hundred 2023: द हंड्रेड (The Hundred) के रोमांचक मुकाबले में साउदर्न ब्रेव (Southern Brave) ने वेल्स फायर (Welsh Fire) को हरा कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप 4 में जगह बना ली है। वेल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह फैसला बिलकुल सही भी साबित हुआ। वेल्स के गेंदबाजों के आगे ब्रेव के बल्लेबाज घुटने टेकते हुए नजर आए।

ब्रेव के ओपनरों ने खराब शुरुआत की और डेवोन (Devon Conway) सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद ब्रेव की टीम के बल्लेबाज विकेट पर रुकने को तैयार ही नहीं थे। वो सब जल्दबाजी में आकर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट फेंक दे रहे थे। ब्रेव के शुरुआती 5 विकेट मात्र 55 रनों पर गिरा गए थे।

Chris Jordan: जोर्डन ने खेली यादगार पारी

क्रिस जोर्डन (Chris Jordan) इस मैच में किसी और ही मूड में उतरे थे। एक तरफ से विकेट गिर रहे थे और दूसरी तरफ जॉर्डन चौके छक्के लगाने में लगे हुए थे। ब्रेव के 76 रनों पर 8 विकेट गिर गए तब लगा कि ब्रेव की टीम 100 रनों के अंदर सिमट जाएगी। लेकिन जॉर्डन ने काउंटर अटैक करते हुए अपना पचासा पूरा कर लिया।

जोर्डन ने अंत में अपनी पारी में और अधिक खुलकर बल्लेबाजी की और 32 गेंदों मे 7 छक्के और 3 चौकों की मदद से 70 रन ठोक डाले। ब्रेव की टीम 100 गेंदों मे 147 रन ही बना पाई।

Chris Jordan: चोटिल जोर्डन ने नहीं की गेंदबाजी

वेल्स की टीम के सामने 148 रनों का लक्ष्य था और लग रहा था कि वेल्स की टीम आसानी से इस लक्ष्य का पीछा कर लेगी। ब्रेव के मेन डेथ बॉलर क्रिस जोर्डन (Chris Jordan) भी बल्लेबाजी के दौरान ही चोटिल हो गए थे और तब वेल्स के जीतने के चांस और ज्यादा बढ़ गए थे।

वेल्स की शुरुआत भी ब्रेव की तरह ही हुई। जो क्लार्क बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। लुक वेल (Luke Wales) ने स्टीफन (Stepehen Eskinazi) के साथ मिलकर छोटी साझेदारी की। स्टीफन के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज उस तेजी के साथ बल्लेबाजी नहीं कर पा रहा था।

अंत में डेविड विली (David Willey) ने 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन टाइमल मिल्स की शानदार डेथ बॉलिंग के आगे वो अपनी टीम को मैच नहीं जीता सके। ब्रेव की टीम ने ये मैच 2 रनों से जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर काबिज हो गई है। करिश्माई पारी खेलने के लिए क्रिस जोर्डन को मैन ऑफ द मैच दिया गया। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।