Virat Kohli, Rohit Sharma, Shubhman Gill, Yashasvi Jaiswal
News

India Tour Of Westindies: अभ्यास मैच में फ्लॉप हुए बड़े सितारे, जयसवाल ने जीता दिल

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज (India Tour of Westindies) दौरा शुरू होने के अब सिर्फ कुछ दिन ही शेष है। भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज (Westindies) में है। जहां उसे 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ–साथ 3 वनडे और 5 टी 20 मैचों की भी सीरीज खेलनी है।

भारत (India) और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से शुरू होगी। लेकिन उसके पहले भारतीय टीम 2 दिनों का प्रैक्टिस मैच खेल रही है। इस मैच के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) है।

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ओपनिंग करने रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) आए थे। दोनों ओपनरों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। रोहित शर्मा ने 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाए जबकि जयसवाल ने पचासा जड़ दिया। जयसवाल ने नाबाद 54 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे। दोनों ओपनर विकेट पर समय बिताने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए।

इसके बाद नंबर 3 पर शुभमन गिल (Shubhman Gill) और नंबर 4 पर विराट कोहली (Virat Kohli) आए। कोहली इस मैच में कुछ नहीं कर सके और मात्र 3 रन बनाकर जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) का शिकार हो गए। गिल अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन ज्यादा आक्रामक होने के चलते वो भी मोहम्मद सिराज (Md. Siraj) को कैच थमा बैठें। गिल ने 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 27 रन बनाए।

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी कुछ खास नहीं कर पाए। वो मात्र 1 रन बनाकर जयदेव उनादकट का शिकार हो गए। विकेटकीपर के एस भरत (K S Bharat) और अक्षर पटेल (Akshar Patel) ने क्रीज पर अच्छा खासा समय व्यतीत किया। भरत ने 63 गेंदों का सामना किया लेकिन सिर्फ 9 रन ही बना सके। उसके बाद भरत रिटायर्ड हो गए।

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने इस मैच में दो बार बल्लेबाजी की। वो पहली पारी में तो कुछ नहीं कर सके जबकि दूसरी पारी में वो अच्छी लय में नजर आए।

रहाणे ने दूसरी पारी में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 27 रन बनाए। जबकि अक्षर पटेल ने अपनी 35 रनों की लारी में 5 चौके लगाए। दोनों ही बल्लेबाज दिन का खेल समाप्त होने पर नाबाद लौटे। रोहित शर्मा की टीम ने 181 रन बनाए। जबकि उसके 3 बल्लेबाज रिटायर्ड हर्ट हुए।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।