Ben Stokes, World Cup 2023
News

Ben Stokes: वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड टीम को मिली खुश खबरी, वर्ल्ड कप विजेता की होगी टीम में एंट्री

Ben Stokes: वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस किया खुश खबरी है। इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में रिटायरमेंट से वापस आने का मन बना लिया है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) है। बेन स्टोक्स ने पिछले साल ज्यादा क्रिकेट के चलते वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

स्टोक्स ने अचानक से ही वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। स्टोक्स के रिटायरमेंट लेने के बाद से इंग्लैंड की टीम को उनके जैसे कोई खिलाड़ी नहीं मिल पाया जिसकी वजह से इंग्लैंड की टीम और कप्तान जॉस बटलर (Jos Butler) ने एक बार फिर से स्टोक्स की तरफ रुख किया है। इंग्लैंड के व्हाइट बॉल के कोच मैथ्यू मोट्ट (Matthew Mott) ने कहा था कि, “वो बेन स्टोक्स से उनके निर्णय के बारे में पूछेंगे कि वो इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा होंगे की नहीं और इसकी अगुवाई जॉस बटलर करेंगे।”

Ben Stokes: आईपीएल 2024 कर सकते है मिस 

बता दें, कि बेन स्टोक्स ने एशेज (Ashes) के समय प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह साफ कर दिया था कि वो वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके है और वो दोबारा इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट नहीं खेलेंगे। लेकिन द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार बेन स्टोक्स को वर्ल्ड कप खेलने के लिए मना लिया गया है और वो इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि वर्ल्ड कप खेलने के बाद वो आईपीएल 2024 (IPL) मिस कर सकते है।

बेन स्टोक्स पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे है। उनके घुटने में चोट है जिसकी वजह से उन्होंने गेंदबाजी करना भी बंद कर दिया है। उन्होंने एशेज में भी ज्यादा जरूरत पड़ने पर ही गेंदबाजी की थी। स्टोक्स को आईपीएल 2023 के दौरान ही चोट लग गई थी जिसकी वजह से उनको कुछ मैच मिस करने पड़े थे। इस आईपीएल के समय वो अपने घुटने की सर्जरी करा सकते है।

बता दें, कि इंग्लैंड की टीम का वर्ल्ड कप के लिए एलान जल्द ही कर दिया जाएगा। पिछले वर्ल्ड कप के बाद से वनडे क्रिकेट में काम ध्यान देने वाले जो रूट (Joe Root) भी इंग्लैंड की टीम में वापसी करेंगे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।