World Cup 2023, Jofra Archer, Ben Stokes
News

World Cup 2023: इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के लिए घोषित की अपनी टीम, उभरते सितारे हैरी ब्रुक को किया टीम से बाहर

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (Word Cup) को शुरू होने में अब लगभग 50 दिनों का ही समय बाकी है। सभी टीमों के पास आईसीसी (ICC) को अपनी वर्ल्ड कप की टीम देने का समय 5 सितंबर तक ही है। ऑस्ट्रेलिया ने अगस्त महीने के शुरू में ही अपनी टीम का एलान कर दिया था। और अब इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है।

Jofra Archer: चोट के चलते बाहर हुए आर्चर

इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप की टीम में कुछ बड़े फैसले लेते हुए अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को भी टीम से बाहर कर दिया है। जबकि कुछ खिलाड़ी चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। इंग्लैंड को 2019 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर (Jofra Archer) को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है। जोफरा आर्चर चोटिल चल रहे है जिसकी वजह से ही उनको टीम में जगह नहीं दी गई है।

आर्चर को टीम में तब ही शामिल किया जाएगा जब ट्रैवलिंग रिजर्व को टीम में रखने की अनुमति होगी। बता दें, कि कोविड 19 के बाद से ही आईसीसी ने 15 सदस्यीय टीम के साथ 3 खिलाड़ियों को बतौर ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर ले जाने की अनुमति दी थी। लेकिन अभी इस पर आईसीसी ने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है।

Ben Stokes: स्टोक्स ने लिया संन्यास से यू टर्न

अपने डेब्यू के बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रुक (Harry Brook) भी इंग्लैंड को टीम में जगह नहीं बना पाए है। इंग्लैंड की टीम के लिए अच्छी सूचना यह है कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की वर्ल्ड कप में वापसी हो रही है। स्टोक्स ने रिटायरमेंट से यू टर्न ले लिया है और अब वो वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा होंगे।

बता दें, कि बेन स्टोक्स ने ज्यादा वर्कलोड के चलते वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। टीम की कमान जॉस बटलर (Jos Butler) के हाथों में है। बटलर ने पिछले साल हुई टी 20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को चैंपियन बनाया था। इंग्लैंड की टीम इस समय दोनों फॉर्मेट की वर्ल्ड चैंपियन है।

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम–

Jos Buttler (captain), Moeen Ali, Gus Atkinson, Jonny Bairstow, Sam Curran, Liam Livingstone, Dawid Malan, Adil Rashid, Joe Root, Jason Roy, Ben Stokes, Reece Topley, David Willey, Mark Wood, Chris Woakes.

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।