Ben Stokes
News

Ben Stokes: इस स्टार ऑलराउंडर की होगी संन्यास से वापसी, WC 2023 के लिए टीम का है खतरनाक प्लान!

Ben Stokes: क्रिकेटर्स की सन्यास की खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं लेकिन सन्यास से वापसी कम ही खिलाड़ी करते हैं।  जब विश्वकप की बात आती है तो टीम किसी भी हद तक जाने को तैयार रहती है। फिर रिटायरमेंट से किसी खिलाड़ी की वापसी ही क्यों न करानी पड़े।

इंग्लैंड की टीम में सन्यास से वापसी कर सकते हैं Ben Stokes

खबर आ रही है की इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप जीतने के लिए कमर कस ली है जिसके लिए मैनेजमेंट ने टीम के स्टार ऑलराउंडर Ben Stokes को वनडे रिटायरमेंट से वापिस लाने के लिए बात की है।

Also Read:India Tour Of Ireland 2023: आयरलैंड दौरे के पहले भारतीय टीम को दिग्गज खिलाड़ी ने दिया झटका

इंग्लैंड के कोच मैथ्यू मॉट Ben Stokes को एक specialist batsman के रूप में टीम में वापसी कराने की कोशिश कर रहे हैं। इस बारे में कोच ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को Ben Stokes से बात करने के लिए कहा है लेकिन माना जा रहा है कि Ben Stokes वापसी के लिए अभी मना कर रहे हैं।

Ben Stokes ने साल 2011 में आयरलैंड के खिलाफ अपना ODI डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने अपने वनडे करियर में कुल 2919 रन बटोरे। इस दौरान उन्होंने 3 सेंचुरी और 21 हाफ सेंचुरी मारी।

2019 वर्ल्डकप के फाइनल में स्टोक्स की 84 रनों की शानदार नाबाद पारी को कौन भूल सकता है, इस पारी की वजह से ही इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। Ben Stokes 2022 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी टीम की जीत के हीरो थे। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी Ben Stokes ने इसी साल सन्यास का ऐलान किया था।

World Cup 2023: 15 अगस्त को होगा इंग्लैंड की टीम का ऐलान

इंग्लैंड के सेलेक्टर्स इस मंगलवार यानी 15 अगस्त को भारत में होने वाले World Cup 2023 के लिए अपनी प्रोविजनल 18 सदस्यीय टीम का ऐलान करेंगे। बेन स्टोक्स के साथ ही Jofra Archer भी इंग्लैंड के महत्वपूर्ण प्लेयर हैं। पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे आर्चर को सेलेकटर्स टीम में शामिल कर सकते हैं। बता दें आर्चर ने ही इंग्लैंड के लिए 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में सुपर ओवर डाला था।