Ben Stokes U Turn From Retirement, Ben Stokes
News

Ben Stokes U Turn From Retirement: इंग्लैंड के कप्तान Jos Butler ने खोला Ben Stokes की वापसी का राज

Ben Stokes U Turn From Retirement: इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे क्रिकेट में संन्यास से वापसी का एलान कर दिया है। ऐसा माना जा रहा था कि इस फैसले के पीछे इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर (Jos Butler) का हाथ है। लेकिन बटलर ने हाल ही में एक खुलासा किया है जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे बेन स्टोक्स वर्ल्ड कप (World Cup) खेलने के लिए तैयार हुए है।

बटलर ने कहा कि, “अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो ये सिर्फ बेन स्टोक्स का ही फैसला है। आप सब बेन को बहुत अच्छी तरह से जानते है और आपको पता है कि आप अपने फैसले जबरदस्ती नहीं मनवा सकते है। हमारी इस बारे में पहले बात हुई थी लेकिन मैंने वापसी का फैसला स्टोक्स के ऊपर ही छोड़ा हुआ था, कि उन्हें टीम में वापस आना है या नहीं। हम बहुत खुश है कि वो वापस आ रहे है और हम सब उनका स्वागत करेंगे।”

Jos Butler: स्टोक्स अपने फैसले खुद लेते है

उन्होंने आगे कहा कि, “स्टोक्स बहुत हद तक एक ऐसे खिलाड़ी है जो अपने निर्णय खुद लेना पसंद करते है। हमनें एक साथ बहुत क्रिकेट खेला है और मेरी उनके साथ अच्छी दोस्ती भी है। मेरा उनसे लगातार ये कहना कि वापस आओ, वापस आओ उनके फैसले को प्रवाभित नहीं कर सकता था। वो अपने फैसले खुद लेना पसंद करते है।”

बटलर ने कहा कि, “मैंने इस बारे में उनसे बात की और फैसला उनके पाले में करने के लिए छोड़ दिया। मुझे पक्का यकीन है कि वर्ल्ड कप खेलने की चाहत, स्टोक्स जैसे प्रतिद्वंदी खिलाड़ी को ही वापस लेकर आई होगी। मुझे खुशी है कि उन्होंने इस बात को समझा और वापसी का मन बनाया।”

Ben Stokes: बीच में कोई क्रिकेट न होना भी बना वापसी की वजह

आपको बता दें, कि स्टोक्स ने साल 2022 में वर्कलोड को देखते हुए अचानक से वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। लेकिन वर्ल्ड कप को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे थे कि शायद बेन स्टोक्स एक बार वापसी कर ले। एशेज (Ashes) समाप्ति के बाद इंग्लैंड को अब सीधे भारत के खिलाफ अगले साल ही टेस्ट क्रिकेट खेलना है। ये भी एक वजह हो सकती है क्योंकि बीच में स्टोक्स को कोई भी मैच नहीं खेलना था इसलिए भी वो वापस आए हो। स्टोक्स इस वर्ल्ड कप में बतौर बल्लेबाज ही खेलेंगे क्योंकि उनके घुटने की चोट अभी पूरी तरह से सही नहीं हुई है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।