Ben Stokes on Harry Brook, Harry Brook
News

Ben Stokes on Harry Brook: इंग्लैंड के कप्तान Ben Stokes ने युवा सितारे Harry Brook की शान में पढ़े कसीदें

Ben Stokes on Harry Brook: इंग्लैंड के उभरते हुए सितारे Harry Brook की इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान Ben Stokes ने जमकर तारीफ की है। Brook को वनडे वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिल पाई थी। जिसके बाद से इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और फैंस उनको वर्ल्ड कप की टीम में शामिल करने की बात कर रहे हैं।

Ben Stokes: ब्रुक के पास बहुत समय है

Ben Stokes ने कहा कि, “ब्रुक सभी फॉर्मेट में पिछले 18 महीनों में इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है। सभी उसकी प्रतिभा से भी वाकिफ है और वो टीम के लिए क्या कर सकता है इसको भी जानते है। वो अगले 5–10 साल तक इंग्लैंड की टीम में बने रहने वाले है। हमारी टीम बहुत मजबूत है और जगहों के लिए आपस में लड़ाई हमारे लिए और हमारी टीम के लिए बहुत अच्छे संकेत है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे यकीन है कि वर्ल्ड कप के लिए फाइनल टीम में खिलाड़ियों की जगह बहुत हद तक इस सीरीज पर निर्भर करने वाली है। इसलिए इस सीरीज में उनकी फॉर्म बहुत जरूरी है।”

Ben Stokes on Harry Brook: कुछ खास नहीं कर पाए ब्रुक

ब्रुक को आखिरी समय में न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में मौका दिया गया है। ब्रुक के नाम का शोर इंग्लिश मीडिया और पूर्व खिलाड़ी मचा रहे हैं जिसके मद्देनजर ही इंग्लैंड की टीम मैनेजमेंट ने ये फैसला लिया है। ब्रुक को पहले मैच में खेलने का भी मौका मिला लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। ब्रुक मात्र 25 रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि ब्रुक ने अपने कैरियर में पहली बार ओपनिंग की थी।

इंग्लैंड के लिए आखिरी समय में स्क्वॉड में बदलाव करना कोई नई बात नहीं है। इसके पहले 2019 वर्ल्ड कप में भी उन्होंने आखिरी समय में तेज गेंदबाज Jofra Archer को फास्ट ट्रैक करके टीम में शामिल किया था। उनका यह फैसला बिलकुल सही भी साबित हुआ था और इंग्लैंड के वर्ल्ड चैंपियन बनने में Archer ने बड़ी भूमिका निभाई थी।

David Willey: विली को किया था बाहर

जबकि पिछले 4 साल से टीम का हिस्सा रहे और अच्छा प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज David Willey को आखिरी समय में टीम से बाहर कर दिया गया था।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।