world cup 2023
News

बीसीसीआई ने दिया वर्ल्ड कप सेमिफाइनल और फाइनल मुकाबला लाइव देखने का आखिरी मौका

प्रशंसकों को विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट हासिल करने का आखिरी मौका मिलेगा क्योंकि इसकी बिक्री गुरुवार (9 नवंबर) को आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट (जिसे बुक माई शो पर रीडायरेक्ट किया जाएगा) पर लाइव होगी। यह सेमीफाइनल और फाइनल के लिए टिकटों का अंतिम बैच होगा। बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में कहा, “जैसे ही आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 अपने समापन पर पहुंचेगा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) गुरुवार को टिकटों का अंतिम बैच जारी करेगा।

टिकट 9 नवंबर को रात 8:00 बजे आधिकारिक टिकटिंग वेबसाइट क्रिकेटवर्ल्ड.कॉम पर लाइव होंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि विश्व कप के जादू और रोमांच का अनुभव करने और एक नए चैंपियन की ताजपोशी को व्यक्तिगत रूप से देखने के इच्छुक क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह आखिरी मौका होगा। पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में है, जबकि दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। बड़ा फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। 19 नवंबर।

अब जब भारत दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचने की पुष्टि कर चुके हैं तो टिकटों की मांग आसमान छूने की उम्मीद है। टिकटों की बिक्री ठीक से न कर पाने को लेकर आईसीसी और बीसीसीआई की काफी आलोचना हो रही है. यह उनका और प्लेटफॉर्म बुक माई शो का आखिरी टेस्ट होगा।

दो सेमीफाइनल में से एक में दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच के परिणाम की परवाह किए बिना इसकी पुष्टि की गई है। हालाँकि भारत के दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने की उम्मीद है।

इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड के बाहर होने के कारण, सेमीफाइनल में भारत के विरोधियों का निर्धारण न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के अंतिम तीन मैचों के नतीजों के आधार पर किया जाएगा। भारत अपना सेमीफाइनल मुंबई में खेलेगा जब तक कि यह पाकिस्तान के खिलाफ न हो। यदि पाकिस्तान चौथे स्थान की टीम के रूप में क्वालीफाई करता है तो भारत सेमीफाइनल के लिए कोलकाता जाएगा।