Site icon Cricketiya

BCCI: टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों के कांट्रैक्ट्स का ऐलान, जडेजा का प्रमोशन, जानिये Grade A + के प्लेयरों को कितने रुपये मिलेंगे

क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (BCCI) ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की वार्षिक अनुबंधता (Retainership) की घोषणा कर दी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को 2022-23 सत्र के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के लिए वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध (Annual Player Contracts) की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह की ओर से मीडिया को जारी सूचना के मुताबिक कुल चार कैटगरी बनाई गई हैं। इसमें कई खिलाड़ियों के ग्रेड में इजाफा किया गया है और कुछ नये खिलाड़ी शामिल भी किए गये हैं।

हार्दिक पांड्या सी से ए ग्रेड में प्रमोट हुए

हार्दिक पंड्या को सबसे ज्यादा फायदा मिला है। उन्हें ग्रेड सी से ग्रेड ए में कर दिया गया है। रवींद्र जडेजा ने भी जबर्दस्त तरक्की की है। ग्रेड ए खिलाड़ी के तौर पर उनकी सैलरी 5 करोड़ रुपये थी। अब वह 7 करोड़ रुपए पाएंगे। अक्षर पटेल और शुभमन गिल को भी दो-दो करोड़ रुपये का इजाफा मिला है। अक्षर ग्रुप बी से ग्रुप ए में आ गये हैं। शुभमन गिल ग्रुप सी से प्रमोट होकर ग्रुप बी में चले गए।

संजू सैमसन लिए गये और अजिंक्य रहाणे हटाए गये

पांच खिलाड़ी संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, इशान किशन और दीपक हुड्डा पहली बार वार्षिक अनुबंध के तहत लिये गये हैं। करारनामे से बाहर किए गये खिलाड़ियों में टीम इंडिया के टेस्ट टीम के पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा शामिल हैं। इनके अलावा मयंक अग्रवाल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और हनुमा विहारी के नाम भी हटा दिये गये हैं।

Grade A + के प्लेयरों को मिलेंगे सात करोड़ रुपये

इसमें Grade A + के खिलाड़ियों को 7 करोड़ रुपये वार्षिक मिलेंगे। Grade A के खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपये वार्षिक मिलेंगे। Grade B के खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपये वार्षिक मिलेंगे। Grade C के खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये वार्षिक मिलेंगे।

Grade A+ में रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं

ग्रेड ए + (Grade A +) में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमरा और रवींद्र जडेजा शामिल हैं।

हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन Grade A में हैं

ग्रेड ए (Grade A) में हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल को रखा गया है।

Also Read: SA vs WI: डि‍ कॉक का सबसे तेज अर्द्धशतक, जॉनसन ने मारा सबसे तेज शतक

ग्रेड बी (Grade B) में चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल शामिल किये गये हैं।

Also Read: WPL Final: मुंबई इंडियंस वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन की बनीं चैंपियन, दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराया

ग्रेड सी (Grade C) में उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, इशान किशन. दीपक हूडा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह और केएस भारत हैं।

Exit mobile version