Babar Azam
News

Babar Azam: Mission World Cup पर पाकिस्तानी कप्तान, पिता के कहने पर बाबर ने पैसों को मारी लात

Babar Azam: WC खेलने के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है,वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली सारी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में लग गई हैं। पाकिस्तानी टीम भी वर्ल्ड कप की चमचमाती ट्रॉफी को अपने नाम करने के लिए जी जान से प्रैक्टिस कर रही है। इस समय पाकिस्तान के कप्तान लंका प्रीमियर लीग में कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलने में बिजी हैं।

Babar Azam: पिता ने कहा एशिया कप और वर्ल्ड कप जीतना है तो पैसों को लात मारो

25 दिनों तक Babar Azam इस लीग में खेलेंगे लेकिन इस लीग में खेलने का फैसला उनका खुद का नहीं है, LPL में खेलने की सलाह उनके पिता ने उनको दी है। दरअसल 25 दिनों तक कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलने पर Babar Azam जितना कमा रहे हैं, उतनी कमाई महज 10 दिनों में वो Canada की लीग में खेलकर कर सकते थे लेकिन अपने पिता की वजह से पैसों में लात मारकर उन्होंने ये लंका प्रीमियर लीग में खेलने का फैसला लिया।

Also Read: Tamim Iqbal: बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल ने बांग्लादेशी टीम को दिया एक और बड़ा झटका

एक इंटरव्यू में Babar Azam के पिता ने बताया कि बाबर ने उनसे पूछा था कि उन्हें Canada की लीग में 10 दिन के लिए उतने ही पैसे मिल रहे हैं जितने लंका प्रीमियर लीग में 25 दिन तक खेलने के लिए मिल रहे हैं। श्रीलंका में काफी गर्मी है,लेकिन कनाडा का मौसम भी काफी अच्छा है। ऐसे में उन्हें लंका प्रीमियर लीग खेलनी चाहिए या फिर Canada लीग।

Babar Azam के पिता ने कहा कि उनका लक्ष्य पाकिस्तान के लिए सबकुछ करना है। इसलिए उन्हें लंका प्रीमियर लीग खेलना चाहिए क्योंकि आगामी एशिया कप भी श्रीलंका में खेला जाएगा। इससे पहले इसी महीने अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज भी श्रीलंका में ही खेलेगी।

यहां के सबसे मुश्किल विकेट का अनुभव वर्ल्ड कप में भी काफी काम आएगा। Babar Azam ने अपने पिता की सलाह मानते हुए कोलंबो स्ट्राइकर्स में खेलना तय किया। वो इस लीग में अब तक दो मैच खेल चुके हैं जिसमें एक में अर्धशतकीय पारी खेली है। कोलंबो स्ट्राइकर्स ने ऑक्शन से पहले बाबर को 60 हजार डॉलर यानी 50 लाख रुपये में साइन कर लिया था.