Babar Azam Pakistan Team for World Cup 2023 |
News

Babar Azam Pakistan Team for World Cup 2023: अहमदाबाद में खेलने से पहले बाबर रोमांचित, कहा- उम्मीद है फतह करके लौटूंगा

Babar Azam Pakistan Team for World Cup 2023: विश्व कप के मुकाबले का आगाज होने में कुछ दिन ही बचे हैं और इस अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमें भारत पहुंचना शुरू हो गई हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही भारत आ चुकी है। बुधवार को पाकिस्तान की टीम भी भारत आ जाएगी।

Babar Azam Pakistan Team for World Cup 2023: अधिकतर खिलाड़ी पहली बार भारत खेलने जा रहे हैं

कप्तान बाबर आजम की टीम में बाबर समेत करीब-करीब सभी खिलाड़ी पहली बार भारत जा रहे हैं। इसके बावजूद बाबर ने उम्मीद जताई है कि वह इस टूर्नामेंट में अपना सौ फीसदी प्रदर्शन करेंगे।भारत रवाना होने से पहले मंगलवार को उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा कि उनकी टीम ने पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी की है।

Babar Azam Pakistan Team for World Cup 2023: बाबर ने कहा भारत के खिलाफ दबाव में नहीं हूं

पाकिस्तान टीम के वीजा को सोमवार रात मंजूरी मिल गई और टीम बुधवार को दुबई होते हुए हैदराबाद पहुंचेगी। इससे पहले सिर्फ मोहम्मद नवाज और आगा सलमान ही भारत में खेले हैं। बाबर चोट के कारण 2016 में टी20 विश्व कप के लिए भारत नहीं आ पाए थे। बाबर ने रवानगी से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हालांकि हम इससे पहले भारत में नहीं खेले हैं, हम अधिक दबाव नहीं ले रहे। हमने अपनी तैयारी की है और हमने सुना है कि परिस्थितियां अन्य एशियाई देशों जैसी ही होंगी।’’

Also Read: India-Australia Second ODI Indore : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराकर जीती शृंखला, गिल और अय्यर ने लगाए शतक

उन्होंने कहा, ‘‘इस बार कप्तान के रूप में यात्रा करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है, उम्मीद करता हूं कि इस बार हम ट्रॉफी के साथ वापस आएंगे।’’ खेल के शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल आजम से आईसीसी की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में काफी रन बनाने की उम्मीद है। पाकिस्तानी कप्तान भी 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत के खिलाफ होने वाले बड़े मुकाबले को लेकर उत्सुक है।

आजम ने कहा, ‘‘मैं अहमदाबाद में खेलने को लेकर रोमांचित हूं क्योंकि स्टेडियम खचाखच भरा होगा। मैं अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। मैं अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों को लेकर चिंतित नहीं हूं, मैं सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं जो भी करूं उससे टीम को नतीजों में मदद मिले।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब भी कोई दौरा होने वाला होता है तो मैं उसकी योजना बनाने में कुछ समय लगाता हूं। मैं विरोधी टीम को देखते हुए तैयारी करता हूं। मैं अपने लिए लक्ष्य तय करने का प्रयास करता हूं और मैदान पर अपना शत प्रतिशत देता हूं।’’

पाकिस्तान को एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन टीम इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट से खाली हाथ लौटी जिसे भारत ने जीता। टीम के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह भी इस टूर्नामेंट में चोटिल होकर विश्व कप से बाहर हो गए हैं जबकि टीम के गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में समस्याएं हैं।

आजम ने खराब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ियों का समर्थन करने की जरूरत पर जोर दिया जिसमें फखर जमां और शादाब खान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं जो एशिया कप में प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।