Asia Cup 2023 Pakistan Squad, Babar Azam
News

Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पैसे के आगे दी देश को अहमियत

Babar Azam: पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) बल्ले से पूरी दुनिया को अपना मुरीद बना रहे है। बाबर आजम न सिर्फ पाकिस्तान के कप्तान है बल्कि उनके सबसे बड़े बल्लेबाज भी है। उनकी कप्तानी में पाकिस्तान पिछले दो आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंची थी। हालांकि खिताब जीतने में वो सफल नहीं हुई थी।

पाकिस्तान की टीम इस बार भी बाबर आजम के नेतृत्व में वर्ल्ड कप में उतरेगी। इस बार भी वो खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है। इस बार एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका (Srilanka) में किया जाना है। जिसको देखते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अमेरिका की मेजर लीग क्रिकेट (MLC) को छोड़कर लंका प्रीमियर लीग (LPL) खेलने का फैसला लिया है। ताकि वो अपनी टीम को एशिया का चैंपियन बना सकें।

Babar Azam: पैसे से बढ़कर है देश

बाबर ने इस बार पैसे से ऊपर अपने देश को रखा है ताकि एशिया कप की तैयारी ज्यादा अच्छे से हो सके। बाबर आजम लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्स की तरफ से खेल रहे है। बाबर ने जाफना किंग्स को एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने अपनी कुछ मनपसंद की चीजों का खुलासा किया है।

बाबर से पूछा गया कि उन्हें पिज्जा और बर्गर में क्या पसंद है तो उन्होंने पिज्जा को चुना था। उनसे फिर नेटफ्लिक्स और यूट्यूब में चुनना था तो उन्होंने नेटफ्लिक्स को चुना था। फिर उन्हें सनराइज और सनसेट्स में से किसी एक को चुनना था तो उन्होंने सनसेट्स को चुना था। फिर उन्होंने बीचेज और माउंटेंस में माउंटेंस को चुना था।

Babar Azam: फास्ट फूड सेहत के लिए है हानिकारक

बाबर से जब खाने के लिए पूछा गया तो उनका जवाब काफी समझदारी भरा था। उनका जवाब युवाओं के लिए एक प्रेरणा का स्रोत है। उनसे जब पूछा गया कि उन्हें केक और आइसक्रीम में से क्या ज्यादा पसंद है। बाबर ने कहा कि उन्हें दोनों चीजें नहीं पसंद है। उनसे मूवीज और म्यूजिक में क्या ज्यादा पसंद है। तो उन्होंने कहा कि मुझे दोनों चीजें ही पसंद है। बाबर एलपीएल में 5 मुकाबले खेल चुके है और 47 की औसत से 245 रन बना चुके है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।