Ashes, Johnny Bairstow, Ben Stokes, Cameron Green
News

Ashes: ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने साधा इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स पर निशाना, इंग्लिश कप्तान ने भी दिया मुंहतोड़ जवाब

एशेज (Ashes) सीरीज के दूसरे मैच से दोनों टीमों के बीच शुरू हुआ विवाद खत्म।होने का नाम नहीं ले रहा है। इसमें दोनों देशों की मीडिया भी अब शामिल हो चुकी है। इंग्लैंड (England) के अखबार जहां ऑस्ट्रेलिया को ‘बेईमान’ बता रहे है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के अखबार इंग्लैंड को ‘रोता हुआ बच्चा’ दिखा रहे है।

ये विवाद तब शुरू हुआ जब ऑस्ट्रेलिया (Australia) के कीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Johnny Bairstow) को कैमरन ग्रीन (Cameron Green) की गेंद पर रनआउट कर दिया था। उसके बाद ये विवाद बढ़ता ही जा रहा है। क्या खिलाड़ी, क्या कोच, क्या दर्शक, क्या मीडिया और अब तो दोनों देशों के प्रधानमंत्री तक आमने सामने आ गए है।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के अखबार द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन (The West Australian) ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की फोटो को फोटोशॉप करके उनको एक छोटे से बच्चे के रूप में दिखाया है। उस तस्वीर में स्टोक्स के मुंह में दूध की बॉटल भी लगी हुई है और डाइपर में है। अखबार ने स्टोक्स को रोते हुए बच्चे के रूप में दिखाया है और उसका शीर्षक दिया है “क्राईबेबीज” (CryBabies)। लेकिन जैसे ही स्टोक्स ने इस अखबार को देखा उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि “ये मैं नहीं हूं और मैं कबसे नई गेंद से गेंदबाजी करने लगा।”

लॉर्ड्स टेस्ट में बेयरस्टो का रनआउट विवाद का कारण बना था। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मैच के बाद कहा था कि सब कुछ नियमों के हिसाब से हुआ था और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। जबकि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का सोचना बिलकुल विपरीत था। उनका कहना था कि मैं अंपायर पर ज्यादा से ज्यादा दबाव डालने का प्रयास करता ताकि अंपायर आउट न दें।

स्टोक्स ने आगे कहा था कि क्या मैं ऐसे जीतना चाहता हूं तो मेरा जवाब नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया 5 मैचों की सीरीज में 2–0 से आगे है। दोनों टीमों के बीच अगला टेस्ट 6–10 जुलाई के बीच हेडिंग्ले में खेला जाएगा।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।