News

मुंबई इंडियंस से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में गए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी से पहले मुंबई इंडियंस (एमआई) ने सोमवार को अपने ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में ट्रेड कर लिया। एमआई के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में ट्रेड कर लिया गया है। ग्रीन जिन्हें पिछले दिसंबर में नीलामी में 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था ने 16 मैचों में भाग लिया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने आईपीएल में शानदार शुरुआत की और एक नाबाद शतक और दो अर्धशतक लगाए जबकि छह विकेट भी लिए। व्यापार मौजूदा खिलाड़ी शुल्क के अनुसार किया गया है।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्रतिष्ठित लक्ष्य का पीछा करते हुए ग्रीन की 26 गेंदों में 44 रनों की तेज़ पारी और अंतिम लीग गेम में एमआई को प्लेऑफ़ में ले जाने के लिए उनका शतक एमआई के लिए आईपीएल में उनका स्मारकीय प्रदर्शन होगा। मुंबई इंडियंस ने एक आधिकारिक बयान में कहा- हार्दिक पंड्या को (15 रुपये) में शामिल किए जाने और ग्रीन को रिलीज किए जाने (17.5 करोड़ रुपये) के साथ आईपीएल 2024 नीलामी में मुंबई इंडियंस का पर्स अब 17.75 करोड़ रुपये है।

अगले साल आईपीएल से पहले आरसीबी द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों में श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और भारतीय तेज गेंदबाज हर्षल पटेल शामिल हैं।

रिलीज किए गए अन्य खिलाड़ियों में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर वेन पार्नेल, इंग्लैंड के डेविड विली और भारतीय खिलाड़ी सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल और केदार जाधव शामिल हैं। आरसीबी ने ऑलराउंडर मयंक डागर के बदले अपने ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को सनराइजर्स हैदराबाद को सौंप दिया। इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीज़न के लिए खिलाड़ियों को बनाए रखने की विंडो रविवार को बंद हो गई, 10 फ्रेंचाइजी ने कुल मिलाकर 173 खिलाड़ियों को बरकरार रखा है।

मुंबई इंडियंस ने रिटेन किए खिलाड़ी: रोहित शर्मा, जसप्रित बुमरा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, तिलक वर्मा, पीयूष चावला, आकाश मधवाल, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय सिंह, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी, अर्जुन तेंदुलकर, टिम डेविड, डेवाल्ड ब्रेविस, जेसन बेहरेनडोर्फ , रोमारियो शेफर्ड (एलएसजी से ट्रेडेड), हार्दिक पंड्या (जीटी से ट्रेडेड)।

रिलीज़ किए गए खिलाड़ी: जोफ्रा आर्चर, ट्रिस्टन स्टब्स, डुआन जानसन, झाय रिचर्डसन, रमनदीप सिंह, राघव गोयल, अरशद खान, रितिक शौकीन, संदीप वारियर (जसप्रीत बुमरा के लिए प्रतिस्थापन), क्रिस जॉर्डन (जोफ्रा आर्चर के लिए प्रतिस्थापन), रिले मेरेडिथ (के लिए प्रतिस्थापन) झे रिचर्डसन), कैमरून ग्रीन (आरसीबी में कारोबार)।