Australia World Cup Squad 2023, Marnus Labuschange
News

Australia World Cup Squad 2023: ऑस्ट्रेलिया ने किया वर्ल्ड कप टीम में बदलाव, Marnus Labuschange को मिली टीम में जगह

Australia World Cup Squad 2023: ऑस्ट्रेलिया ने टीम जमा करने की आखिरी तारीख से पहले अपनी वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय दल में एक बदलाव किया है। ऑस्ट्रेलिया ने ये बदलाव बिल्कुल आखिरी समय में किया है। ऑस्ट्रेलिया ने एक महीने पहले ही अपनी टीम का ऐलान कर दिया था।

Australia World Cup Squad 2023: ट्रेविस हेड और एश्टन अगार चल रहे हैं चोटिल

साउथ अफ्रीका सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2 बड़े झटके लगे थे। ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड चोटिल हो गए थे और उनके ऑलराउंडर एश्टन अगार भी चोटिल चल रहे थे। हालांकि अगर की चोट कितनी गंभीर थी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

एश्टन अगार अभी ऑस्ट्रेलिया में है क्योंकि वो पिता बने है। ट्रेविस हेड चोटिल चल रहे है और उनको फिट होने में अभी 1 महीने के आस पास का समय लगेगा। लेकिन फिर भी वो टीम में बने हुए है।

Marnus Labuschange: अगार की चोट बनी बाहर होने की वजह 

एश्टन अगार की जगह पर Marnus Labuschange को टीम में जगह दी गई है। मार्नस को पहले वर्ल्ड कप टीम में खराब फॉर्म के चलते बाहर कर दिया गया था। लेकिन जब से उन्होंने वापसी की है तब से को लगातार रन बनाए जा रहे है। मार्नस ने साउथ अफ्रीका और भारत के खिलाफ हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है जिसकी वजह से उनकी टीम में जगह बना है।

मार्नस को इसलिए भी टीम में रखा गया है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास मिडल ऑर्डर में स्मिथ के अलावा कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं है जो पारी को संभाल चला सके। ऑस्ट्रेलिया की फायर पावर को कॉम्प्लीमेंट करने के लिए ही उन्हें टीम में मौका दिया गया है।

Pat Cummins: कमिंस के पास दूसरी आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका 

टीम की कमान तेज गेंदबाज Pat Cummins के हाथों में है जबकि Steve Smith उपकप्तान है। वर्ल्ड कप जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम प्रबल दावेदार नजर आ रही है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम धीरे धीरे के में भी नजर आने लगी है। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज जरूर हारी है लेकिन उसके बावजूद वो जो टीम कॉम्बिनेशन का प्रयोग कर रहे थे वो उन्हें मिल चुका है।

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम–

Pat Cummins (C), Sean Abbott, Alex Carey, Cameron Green, Josh Hazlewood, Travis Head, Josh Inglis, Mitchell Marsh, Glenn Maxwell, Steve Smith, Mitchell Starc, Marcus Stoinis, David Warner, Adam Zampa, Marnus Labuschange 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।