Australia Tour Of South Africa 2023, Steve Smith
News

Australia Tour Of South Africa 2023: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को फिर लगा झटका, दो बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

Australia Tour Of South Africa 2023: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के दो मेन खिलाड़ी साउथ अफ्रीका दौरे से चोट के कारण बाहर हो गए है। इसके पहले ही टीम के कप्तान कमिंस (Pat Cummins) पहले ही चोट के चलते बाहर हो गए थे। और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और उपकप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) भी चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर हो गए है।

Steve Smith: स्मिथ की जगह लेंगे लाबूसेन 

स्टीव स्मिथ को जगह वर्ल्ड कप (World Cup) की टीम में जगह न बना पाने वाले लाबूसेन को टीम में जगह दी है। स्टीव स्मिथ की कलाई में चोट है जिसको सही होने में लगभग 4 हफ्ते का समय लगेगा। जबकि मिचेल स्टार्क की जगह पर तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन (Spencer Johnson) को वनडे सीरीज में मौका दिया गया है। जॉनसन का यह ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में मेडन कॉल अप है। स्टार्क ग्रोइन इंजरी से जूझ रहे है जिसके चलते वो इस दौरे पर नहीं जा पाएंगे।

टी 20 के बाद अब वनडे टीम की कप्तानी भी मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को दी गई है। मार्श को सिर्फ इसी वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है। स्मिथ की जगह टी 20 में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एश्टन टर्नर (Ashton Turner) को टीम में शामिल किया गया है। बता दें, कि तीनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले होने वाले भारत दौरे तक पूरी तरह से फिट जो जायेंगे और उसमें वो हिस्सा भी लेंगे।

Mitchell Starc: स्टार्क एशेज के दौरान हुए थे चोटिल

स्मिथ और स्टार्क एशेज सीरीज के दौरान ही चोटिल हुए थे। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि, “वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल और एशेज (Ashes) इन खिलाड़ियों के लिए एक लंबा दौरा था जिसकी वजह से खिलाड़ी चोटिल हुए है। हमारा पूरा ध्यान वर्ल्ड कप पर है और तब तक ये सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हो जायेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं उम्मीद करता हूं कि सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले इंडिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले फिट हो जायेंगे और वॉर्म अप मैचों में भी खेलने के लिए तैयार रहेंगे।” आपको बता दें, कि टीम के हेड एंड्रयू मैकडोनाल्ड की जगह माइकल डी वेन्यूटो और क्लाइंट मैकाय उनकी जगह पर जायेंगे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।