Australia Tour Of South Africa 2023, Mitchell Marsh
News

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Mitchell Marsh और Matt Short के तूफान में साउथ अफ्रीका ने गवाई टी 20 सीरीज

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे मैच में एकतरफा तरीके से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। साउथ अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया से लगातार दूसरी बार टी 20 सीरीज में हारी है। ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 31 गेंद शेष रहते जीत लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की सीरीज में 2–0 की बढ़त बना चुकी है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 सितंबर को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में 2 बदलाव किए। तेज गेंदबाज Spencer Johnson की जगह Jason Behrendroff और Tanvir Sangha की जगह Adam Zampa को टीम में शामिल किया। वहीं साउथ अफ्रीका ने Marco Yansen की जगह Bjorn Fortuin को शामिल किया। पहले मैच में शून्य पर आउट होने वाले Temba Bavuma ने इस बार साउथ अफ्रीका को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई।

Temba Bavuma: तेंबा ने दिलाई अच्छी शुरुआत 

बावुमा ने पहले ही ओवर से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हमला बोल दिया। बावुमा 17 गेंदों मे 35 रन बनाकर Sean Abott का शिकार हुए। लेकिन आउट होने के पहले बावुमा अपना काम कर चुके थे। तेंबा के आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपना शिकंजा कसना शुरू किया। उन्होंने ऐसा शिकंजा कसा कि साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज उससे बच ही नहीं सकें।

अफ्रीका की टीम 3 ओवरों में 36 रन पर 1 विकेट गवाया था और वही वो अगले कुछ ओवरों में 46 रनों पर 4 विकेट में तब्दील हो गया। कप्तान Aiden Markram ने Tristan Stubbs के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाज सेट हो गए थे और लग रहा था कि वो अब अफ्रीका को एक बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर करेंगे। लेकिन ये जोड़ी सिर्फ 51 रन ही जोड़ पाई।

Aiden Markram: कप्तान अकेले ही लड़ते रहे

इसके बाद किसी भी बल्लेबाज ने कप्तान का साथ नहीं दिया। Markram ने अंत में अपने गियर बदले और अफ्रीका को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। अफ्रीका की टीम 20 ओवरों में 164 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज Sean Abott रहे। जिन्होंने 4 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर Travis Head और Matt Short ने शुरुआती 5 ओवर में टीम का स्कोर 32 रन तक ही पहुंचाया था कि हेड बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। कप्तान Mitchell Marsh ने पिछले मैच में जहां पर पारी को समाप्त किया था वहीं से उन्होंने फिर से शुरू किया। Marsh और short ने अफ्रीका के सभी गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया। देखते ही देखते दोनों ने एक बार फिर से 50 रनों की साझेदारी पूरी कर ली।

Mitchell Marsh: मार्श को आउट करना हुआ नामुमकिन

शॉर्ट ने भी अपने कैरियर का पहला पचासा मारा लेकिन वो मैच खत्म करने से पहले ही आउट हो गए। हालांकि दूसरे छोर पर मार्श को कोई भी गेंदबाज परेशान करने मे सफल नहीं हो रहा था। मार्श ने Josh Inglis के साथ जीत की औपचारिकता भी पूरी कर दी। मार्श ने इस मैच में नाबाद 79 रन बनाए। इस सीरीज में मार्श एक बार भी आउट नहीं हुए है। वहीं शानदार गेंदबाजी के लिए Sean Abott को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।