Australia Tour Of South Africa 2023, Mitchell Marsh, Rod Marsh
News

Australia Tour Of South Africa 2023: सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 मैचों की सीरीज में 1–0 से आगे चल रही है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 1 सितंबर को डरबन में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका को इज्जत बचाने के लिए यह मैच हार हाल में जीतना ही पड़ेगा।

World Cup: खिलाड़ियों को दिया जा रहा है आराम

ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को 111 रनों के बड़े अंतर से हराया था। जो कि ऑस्ट्रेलिया की टी 20 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका इस सीरीज में बहुत से नए खिलाड़ियों के साथ खेल रही है। वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमें अपने बड़े खिलाड़ियों को आराम दे रही है। ताकि वर्ल्ड कप के उनको फ्रेश रखा जा सकें।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम को वनडे सीरीज से पहले ही चार बड़े झटके लग चुके है। उनके दो मेन गेंदबाज और बल्लेबाज चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Pat Cummins और तेज गेंदबाज Mitchell Starc तथा Steve Smith और Glenn Maxwell चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। ये सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से टीम में वापसी करेंगे।

Pat Cummins: वनडे सीरीज के दौरान टीम से जुड़ेंगे कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Cummins साउथ अफ्रीका में ही वनडे सीरीज के दौरान टीम के साथ जुड़ जायेंगे। जबकि बाकी खिलाड़ी इंडिया सीरीज के दौरान ही टीम में शामिल होंगे। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में चोटिल हुए Maxwell की जगह पर Tim David को टीम में शामिल किया है। टिम डेविड ने पहले मैच में शानदार पारी खेली थी जिसकी वजह से उनको वनडे में पहली बार मौका मिल रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान Mitchell Marsh के नाबाद 92 रन और टिम डेविड के 64 रनों की बदौलत 20 ओवरों में 226 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम दबाव में बिखर गई और महज 115 रनों पर ऑल आउट हो गई। Reeza Hendricks एक तरफ पर टिके रहे और पचासा भी जड़ा लेकिन वो अपनी टीम को हारने से नहीं बचा पाए। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम पलटवार करना चाहेगी।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।