Australia Tour Of South Africa 2023, Tim David
News

Australia Tour Of South Africa 2023: वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में शामिल किया धाकड़ खिलाड़ी

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए विस्फोटक बल्लेबाज Tim David को टीम में शामिल किया है। डेविड का यह वनडे में मेडन कॉल अप है। डेविड को वनडे में यह बुलावा तब आया है जब उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 में धमाकेदार अर्धशतक जड़ा है।

Tim David: चोटिल खिलाड़ियों की वजह से मिला मौका

ऑस्ट्रेलिया के वनडे टीम में 4 खिलाड़ी चोट के चलते बाहर हो गए है। जिसकी वजह से टिम डेविड को टीम में जगह मिली है। हालांकि वो अभी ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप की स्कीम में नहीं है। जिसके कारण उनका वर्ल्ड कप में खेलना बहुत मुश्किल है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान Pat Cummins, Steve Smith, Mitchell Starc और Glenn Maxwell चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ये सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम में आ जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता George Bailey ने पहले ही साफ कर दिया था कि एहतियातन इन खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है। ताकि वर्ल्ड कप में सभी खिलाड़ी फ्रेश होकर आए। ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए अपने दल की घोषणा कर दी है। टिम डेविड उस टीम में जगह नहीं बना पाए है।

Tim David: टी 20 में धूम मचा चुके है टिम डेविड 

दुनियाभर में टी 20 क्रिकेट में धूम मचाने के बाद टिम डेविड अब वनडे में भी अपने आपको टीम में स्थापित करना चाहेंगे। इससे अच्छा मौका टिम डेविड को नहीं मिलेगा जब उनको पता है कि उन्हें पूरी सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को पहले मैच में कप्तान Mitchell Marsh और टिम डेविड की शानदार पारियों की बदौलत हरा दिया है। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1–0 की बढ़त भी बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की। मिचेल मार्श ने टिम डेविड के साथ मिलकर टीम को विशाल स्कोर की तरफ अग्रसर किया। डेविड ने 28 गेंदों मे 64 जबकि मार्श ने 49 गेंदों मे 92 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 226 रन बनाए। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की शुरुआत बहुत खराब रही। उनकी आधी पारी 9वें ओवर में ही सिमट गई थी। साउथ अफ्रीका की तरफ से Reeza Hendricks अकेले ही लड़ते रहे। लेकिन वो होनी को टाल न सके और अफ्रीका ये मैच हार गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेब्यू करने वाले Tanveer Sangha ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।