Kane Williamson Injury Update, Kane Williamson
News

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलिया ने पहले T20 के लिए घोषित की टीम, 3 नए चेहरों को दिया मौका

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली T20 सीरीज के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया ने एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है।ऑस्ट्रेलिया की कमान ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) के हाथों में है। सीरीज शुरू होने के पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को 4 बड़े झटके लग चुके हैं।

Glenn Maxwell: फिर से चोटिल हो गए मैक्सवेल

टीम से ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell), स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और गेंदबाज कमिंस (Pat Cummins) और मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) चोट के चलते बाहर हो गए हैं। मैक्सवेल प्रैक्टिस करते समय ही चोटिल हुए थे जबकि बाकी तीनों खिलाड़ी टीम के साथ अफ्रीका नहीं आए थे बल्कि ऑस्ट्रेलिया में ही रिहैब करने में लगे हुए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्तान कमिंस वनडे सीरीज के दौरान टीम के साथ जुड़ जायेंगे लेकिन वो किसी भी मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। सभी खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप से पहले होने वाली भारत के खिलाफ सीरीज से पहले फिट होने की संभावना जताई जा रही हैं। जबकि कुछ बड़े खिलाड़ियों जैसे कि डेविड वार्नर (David Warner) और जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) को इस सीरीज में आराम दिया गया है ताकि वो वर्ल्ड कप में फ्रेश रहें।

Spencer Johnson: अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में जलवा दिखाने को तैयार जॉनसन

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम में पहले मैच में 3 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला है। पिछले कुछ समय से चर्चा में बने रहने वाले बांए हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन (Spencer Johnson), ओपनिंग बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट (Matthew Short) और आरोन हार्डी (Aaron Hardie) इस मैच में अपना टी 20 डेब्यू करेंगें।

जॉनसन ने हाल ही में इंग्लैंड की द हंड्रेड (The Hundred) लीग में अपनी 20 गेंदों मे 1 रन देकर 3 विकेट झटके थे। जो कि द हंड्रेड में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। वहीं पहली बार मिचेल मार्श टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। ये मैच डरबन में भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे से खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन –

मैट शॉर्ट, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (सी), जोश इंगलिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, आरोन हार्डी, सीन एबॉट, स्पेंसर जॉनसन, एडम ज़म्पा, नाथन एलिस

12वां खिलाड़ी- जेसन बेहरेनड्रॉफ़, एश्टन टर्नर, मैथ्यू वेड

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।