Australia Tour Of South Africa 2023, Glenn Maxwell
News

Australia Tour Of South Africa 2023: साउथ अफ्रीका दौरे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा एक और बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर Glenn Maxwell चोट के चलते हुए बाहर

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम को साउथ अफ्रीका दौरे से पहले एक और बड़ा झटका लग गया है। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) चोट के चलते इस दौरे से बाहर हो गए है। मैक्सवेल टखने की चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए है। मैक्सवेल को साउथ अफ्रीका के टी 20 सीरीज से पहले चल रहे प्रैक्टिस सेशन में चोट लगी थी। इस साल के शुरुआत में भी मैक्सवेल चोट के चलते टीम से बाहर हो गए थे।

आपको बता दें, कि मैक्सवेल अपने दोस्त को बर्थडे पार्टी के दौरान चोटिल हो गए थे। मैक्सवेल की जगह टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) को मौका दिया गया है। हालंकि ऑस्ट्रेलिया के सेलेक्टर मैक्सवेल के भारत में होने वाली वनडे सीरीज से पहले फिट होने की उम्मीद कर रहे है।

Glenn Maxwell: वर्ल्ड कप से पहले फिट हो जायेंगे 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली (George Bailey) ने कहा कि, “हम मैक्सवेल की चोट के ऊपर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है और उम्मीद कर रहे है कि वो वर्ल्ड कप से पहले होने वाली भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वो पूरी तरह से फिट होकर वापस आ जाएंगे।” मैक्सवेल साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे क्योंकि उन्होंने पारिवारिक कारणों से अपना नाम वापस ले लिया था।

स्टीव स्मिथ ने फॉक्स क्रिकेट के साथ बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें ये चोट कब लगी थी जिसकी वजह से उन्हें इस बड़ी सीरीज से पहले बाहर होना पड़ रहा है। वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत जरूरी थी। लेकिन स्मिथ के बाहर होने के बाद वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने वाले Marnus को अपनी काबिलियत दिखाने का एक और मौका मिल जायेगा।

Steve Smith: चोटिल होने के बावजूद खेली एशेज

स्मिथ ने कहा कि, “मैं लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान चोटिल हुआ था। लेकिन उस समय मुझे पता नहीं चला था। जब तक मैं फील्ड में था तब तक मुझे कुछ भी एहसास नहीं हो रहा था लेकिन उस रात को मुझे दर्द महसूस हुआ और तब मुझे पता चला कि मेरे चोट लगी है। मैंने अगला गेम खेला और ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले मैच से पहले मैंने इंजेक्शन लेकर मैच खेला था। लेकिन जब मैं ऑस्ट्रेलिया वापस आया और तब भी मुझे लगा कि मैं अभी पूरी तरह से फिट नहीं हूं। मैं बहुत सारी चीजें नहीं कर पा रहा था। मैंने स्कैन कराया तब पता चला कि मेरे कंधे में और कभी कुछ जगह हल्की सी चोट है।”

आपको बता दें कि, स्मिथ के वर्ल्ड कप (World Cup) से पहले होने वाली भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में पूरी तरह से फिट होने की संभावना है। स्मिथ इकलौते खिलाड़ी नहीं है जो चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हुए है बल्कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान कमिंस (Pat Cummins) और उनके साथी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) भी चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। ये सभी खिलाड़ी भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट हो जायेंगे। इस सीरीज में कमिंस की गैरमाजूदगी में मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।