Australia Tour Of South Africa 2023, David Miller, Henrich Klaasen
News

Australia Tour Of South Africa 2023: ‘Henrich Klassen’ और ‘Killer Miller’ के तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम

Australia Tour Of South Africa 2023: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे वनडे में 1 64 रनों से हराकर 5 मैचों की वनडे सीरीज में 2–2 की बराबरी कर ली है। सीरीज शुरू होने के पहले साउथ अफ्रीका का एक भी मैच जीतना बड़ी बात लग रही थी लेकिन अब उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है इस हिसाब से वो अब सीरीज भी जीत सकती है।

Aiden Markram: एडेन को मिली कप्तानी

आउट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मैच शुरू होने के पहले ही साउथ अफ्रीका को 2 बड़े झटके लग चुके थे। कप्तान Temba Bavuma और तेज गेंदबाज Anrich Nortje चोट के चलते इस मैच से बाहर हो गए थे। जबकि Aiden Markram टीम की कमान संभाल रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच से सबक लेते हुए इस मैच में काफी अच्छी शुरुआत की। Quinton DeCock और Reeza Hendricks रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। साउथ अफ्रीका की टीम आधी पारी तक संघर्ष करते हुए नजर आ रही थी। वो 3 विकेटों के नुकसान पर सिर्फ 120 रन ही बना पाई थी।

Henrich Klaasen: पिछले मैच का लिया बदला 

Henrich Klaasen ने पहले Rassie Van Der Dussen के साथ मिलकर टीम को संकट से उभारा। Rassie के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम जश्न मना रही थी लेकिन उन्हें नहीं पता था कि अगले कुछ ओवरों में उनके साथ क्या होने वाला है।

Klaasen ने Miller के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर काउंटर अटैक शुरू किया। जिससे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को संभलने का मौका ही नहीं मिला। Klassen ने मात्र 57 गेंदों मे अपना शतक पूरा कर लिया। और वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए है।

David Miller: मिलर ने अपनाया किलर अंदाज

Miller और Klaasen यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हमला जारी रखा। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज Adam Zampa ने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज करा लिया। Zampa ने अपने 10 ओवरों में 113 रन खर्च करे। जो कि वनडे में सबसे महंगा स्पैल है।

Klassen ने छक्के के साथ अपने 150 रन भी पूरे किए। Miller भी इसमें पीछे नहीं थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक और अर्धशतक जड़ दिया।

Australia Tour Of South Africa 2023: लक्ष्य का पीछा करना है मुश्किल

साउथ अफ्रीका ने अपने 50 ओवरों में 417 रन बोर्ड पर टांग दिए। जिसका पीछा करना लगभग नामुमकिन सा था। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। David Warner और Mitchell Marsh 5 ओवरों के अंदर पवेलियन लौट गए। जबकि Travis Head चोटिल होकर रिटायर हो गए थे।

ऑस्ट्रेलिया की मैच जीतने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई थी। लेकिन Alex Carey ने जल्दी बल्लेबाजी मिलने का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने भी फॉर्म में वापसी कर ली लेकिन वो अपना शतक जड़ने से 1 रन से चूक गए। Carey 99 रन बनाकर Kagiso Rabada की गेंद पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की टीम 252 रनों पर सिमट गई।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।