Australia Tour Of South Africa 2023, Mitchell Marsh
News

Australia Tour Of South Africa 2023: सीरीज जीत के इरादे से उतरेगी ‘Mitchell Marsh’ की ‘ऑस्ट्रेलियाई टीम’

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले चौथे वनडे में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया को मिली हार के चलते साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज में अपना खाता खोल लिया था। 5 मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2–1 से आगे चल रही है।

Australia Tour Of South Africa 2023: कॉन्फिडेंस के लिहाज से जीत है जरूरी

दोनों टीमों के लिहाज से ये मुकाबला बहुत ही जरूरी है। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वो भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी को और मजबूत कर सकेगी। हालांकि ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा साउथ अफ्रीका के लिए ये जीत ज्यादा मायने रखती है। क्योंकि इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम सीधे वर्ल्ड कप में खेलेगी। इसलिए वो इस सीरीज को जीतकर वर्ल्ड कप में कॉन्फिडेंस के साथ जाना चाहेगी।

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच 5 वनडे और 3 टी 20 की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 5 मैचों में लगातार जीत दर्ज की थी और वो इस सीरीज में अपराजित नजर आ रही थी। साउथ अफ्रीका की टीम लगातार 5 मैच हारकर अपने नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया था। साउथ अफ्रीका की टीम पिछले 124 सालों में लगातार 5 मैच कभी नहीं हारी थी लेकिन इस बार उन्होंने ये शर्मनाक उपलब्धि भी हासिल कर ली है।

Pat Cummins: बड़े नाम जल्द करेंगे वापसी

जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम को इसके बाद इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। जिसमें उनके बड़े खिलाड़ी चोट के बाद वापसी करेंगे।।आपको बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया के 4 बड़े खिलाड़ी चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Pat Cummins, उपकप्तान Steve Smith, तेज गेंदबाज Mitchell Starc और ऑलराउंडर Glenn Maxwell चोट के चलते इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

इस सूची में एक नया नाम भी जुड़ गया है। ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर Cameron Green साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले वनडे में सिर पर गेंद लगने से चोटिल हो गए थे। जिसके बाद से उन्होंने कोई मुकाबला नहीं खेला है। वो जल्द ही वापसी कर सकते है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।