Australia Tour Of South Africa 2023, Marnus Labuachange
News

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों Marnus Labuschange और David Warner के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को दिया पहाड़ सा लक्ष्य

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 393 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य सामने रख दिया है। साउथ अफ्रीका के लिए सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है। साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में कई बदलाव किए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने Marcus Stoinis, Josh Hazlewood और Ashton Agar की जगह पर Aaron Hardie, Nathan Ellis और Tim David को मौका दिया। जबकि अफ्रीका ने Tabraiz Shamsi, Anrich Nortje और Andile Phehlukwayo को मौका दिया।

Australia Tour Of South Africa 2023: वार्नर और हेड ने धोया

अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में अफ्रीका के लिए टॉस जीतना ही सकारात्मक चीज रही। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के ओपनर David Warner और Travis Head ने अफ्रीकी गेंदबाजों को ग्राउंड के चारों तरफ रन मारे। पिछले मैच में दोनों ओपनर जल्दी आउट हो गए थे जिसका बदला उन्होंने इस मैच में लिया।

दोनों ने पावरप्ले के अंदर ही 100 रनों की साझेदारी पूरी कर ली। दोनों ने साउथ अफ्रीका में दूसरी सबसे तेज 100 रनों की साझेदारी पूरी की। लेकिन Shamsi ने लगातार 2 गेंदों के अंदर Head और कप्तान Mitchell Marsh को आउट करके अफ्रीका को मैच में वापस लाने की कोशिश की। पिछले मैच में सब के तौर पर आए Marnus ने इस पारी की शुरुआत वही से की जहां से पिछली पारी छोड़ी थी।

David Warner: वार्नर ने जड़ा शतक

Warner और Marnus ने रन बनाने की गति को धीमा नहीं होने दिया। इसी बीच Warner ने वनडे में अपना 20 शतक पूरा कर लिया। लेकिन शतक पूरा करने के बाद वो Andile की गेंद पर बोल्ड हो गए। Marnus शुरू में उतनी अच्छी लय में नहीं दिख रहे थे लेकिन वार्नर के आउट होने के बाद उन्होंने तेजी से अपने गियर बदले और Josh Inglis के साथ स्कोर को आगे बढ़ाना शुरू किया।

Inglis भी शुरू में टाइमिंग के लिए संघर्ष कर रहे थे लेकिन Marnus दूसरे छोर पर रनों की गति को धीमे नहीं होने दे रहे थे। Inglis ने भी जल्द पिच के साथ तालमेल स्थापित कर लिया और बड़े शॉट्स लगाना शुरू कर दिया। ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया की टीम 425 के आस पास का स्कोर खड़ा करेगी।

Marnus Labuschange: मारनस रहे टॉप स्कोरर

लेकिन अंतिम 7 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया की टीम 49 रन ही बना पाई। और स्कोर 400 के अंदर ही रह गया। साउथ अफ्रीका की तरफ से Tabraiz Shamsi ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से Marnus ने सबसे ज्यादा 124 रन बनाए। अफ्रीका को मैच जीतने के लिए 393 रन बनाने पड़ेंगे

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।