Australia Tour Of South Africa 2023, Marnus Labuachange
News

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी Marnus Labuschange की मां की भविष्यवाणी हुई सच, बेटे ने कर दिखाया कमाल

Australia Tour Of South Africa 2023: कहते है कि मां की बात कभी गलत साबित नहीं होती है। ऐसा ही ठीक ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में देखने को मिला। जब प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी Marnus Labuschange को अचानक से आधे मैच के बाद मैच खेलने का मौका मिल गया। Marnus Labuschange ने मैच के बाद बताया कि उनकी मां ने कहा था कि वो इस मैच में खेलेंगे।

Marnus Labuachange: मां की बात हुई सच

Marnus की मां ने कहा कि, “वो पूरे मैच के दौरान बैठी रही, वो निश्चित थी कि मैं (Marnus) ये मैच पक्का खेलूंगा। जबकि मैंने उन्हें बताया कि मैं टीम में नहीं हूं। लेकिन उनकी अंतरात्मा कह रही थी कि मैं खेलूंगा और एक बार फिर उनकी भविष्यवाणी सही साबित हो गई है।”

साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान Temba Bavuma के शतक की बदौलत 222 रनों का स्कोर बनाया। Marco Yansen को छोड़कर किसी भी खिलाड़ी ने तेंबा का साथ नहीं दिया। एक समय ऐसा लग रहा था कि अफ्रीका की टीम 200 रन भी नहीं बना पाएगी। लेकिन तेंबा ने टीम को लड़ने लायक स्कोर प्रदान कर दिया।

Australia Tour Of South Africa 2023: खराब पिच बनी मुश्किल की वजह

इस पिच पर कम स्कोर बनने की सबसे बड़ी वजह पिच का खराब होना था। पिच पर असमतल उछाल था जिसकी वजह से बल्लेबाजों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था। दोनों टीमों के बल्लेबाज इस पिच पर संघर्ष करते ही दिखे। Marnus, Bavuma और Agar को छोड़ दिया जाए तो बाकी बल्लेबाज समझ नहीं पा रहे थे कि इस पिच पर कैसे खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बहुत खराब हुई। ऑस्ट्रेलिया की टीम 50 रनों के अंदर 5 विकेट गवां चुकी थी और Cameron Green को बल्लेबाजी करते समय गेंद उनके सिर पर लगी थी। और वो चोटिल होकर रिटायर हो गए थे। जिसके बाद Marnus कन्कशन सब के तौर पर आए और उन्होंने एक बार फिर अर्धशतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया को अप्रत्याशित तरीके से मैच जीता दिया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 113 रनों पर 7 विकेट गवां चुकी थी। लेकिन Marnus ने Ashton Agar के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी करके मैच जीता दिया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।