Australia Tour Of South Africa 2023, Marnus Labuachange
News

Australia Tour Of South Africa 2023: हार के मुंह से जीत छीन लाए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ‘Marnus Labuschange’

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 मैचों की वनडे सीरीज में पहला मैच हराकर सीरीज में 1–0 की बढ़त बना ली है। बड़े नामों की वापसी के बाद दोनों टीमें मजबूत लग रही थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया अभी भी अपनी पूरी टीम के साथ मुकाबले नहीं खेल पा रही है। क्योंकि उनके 4 खिलाड़ी अभी भी चोटिल हैं। जिसमें उनके कप्तान और उपकप्तान भी शामिल हैं।

Australia Tour Of South Africa 2023: खराब पिच बनी मुश्किल की वजह

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वनडे मैच के लिहाज से ये पिच बहुत ही खराब थी। इस पिच पर असमतल उछाल होने के साथ साथ गेंदबाजों के लिए भी भरपूर मदद दी। जिसका फायदा दोनों टीमों के गेंदबाजों ने उठाया। इस पिच पर केवल 3 बल्लेबाज ही सहेज नजर आए। बाकी बल्लेबाज इस पिच पर कुछ भी नहीं कर सकें।

Temba Bavuma: बावूमा ने बचाई इज्जत

साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान Temba Bavuma ने शानदार शतक लगाकर टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। Bavuma एक छोर पर अकेले लड़ते रहे। Marco Yansen ने तेंबा का कुछ साथ दिया लेकिन उसके बाद कोई भी बल्लेबाज कुछ नहीं कर सका। साउथ अफ्रीका की टीम 183 रनों पर 9 विकेट गवां चुकी थी और 200 रन भी बनाती हुई नजर नहीं आ रही थी।

तेंबा ने Lungi Ngidi के साथ मिलकर न सिर्फ टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया बल्कि अपना शतक भी पूरा किया। साउथ अफ्रीका की पारी 49 ओवरों में 222 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट 113 रनों पर गिर चुके थे।

Cameron Green: ग्रीन का चोटिल होना वरदान साबित हुआ

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर Cameron Green भी असमतल उछाल का शिकार हुए और गेंद उनके सिर के पास पर जाकर लगी। जिसकी वजह से वो रिटायर हो गए और उनकी जगह पर कन्कशन सब पर Marnus Labuschange खेलने आए। Marnus को इसके पहले वर्ल्ड कप की टीम में जगह नहीं मिल पाती थी। उन्होंने इस मैच में ये दिखा दिया कि फॉर्म टेंपरेरी होती है और क्लास पर्मानेंट होती है।

Marnus ने Ashton Agar के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 110 रनों की नाबाद साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी। Marnus ने वापसी करते हुए नाबाद 80 रन बनाए। जबकि Agar ने भी 48 रनों का योगदान दिया। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।