Australia Tour Of South Africa 2023, Mitchell Marsh, David Warner
News

Australia Tour Of South Africa 2023: साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की हुई टीम में वापसी

Australia Tour Of South Africa 2023: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। चोटिल खिलाड़ियों से जूझने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच के 1 दिन पहले ही टीम घोषित कर दी है। इस सीरीज में कई बड़े नामों की भी वापसी हो रही है। जो टी 20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे।

Mitchell Marsh: मार्श को मिली बड़ी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलिया के वनडे में नियमित कप्तान Pat Cummins की गैरमौजूदगी में Mitchell Marsh कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। सीरीज के आखिरी कुछ मैचों के दौरान Cummins टीम के साथ जुड़ेंगे। जबकि इस सीरीज से ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनिंग जोड़ी की गुत्थी भी सुलझ सकती है।

वनडे में David Warner की गैरमौजूदगी में Marsh ने अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसकी वजह से Travis Head के साथ कौन ओपन करेगा इसका निर्णय भी लिया जाएगा। तेज गेंदबाज Josh Hazlewood भी लंबे समय के बाद वनडे क्रिकेट खेलते हुए नजर आएंगे। उन्होंने आखिरी बार 1 साल पहले न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे मुकाबला खेला था।

Australia Tour Of South Africa 2023: वार्नर करेंगे ओपनिंग

कप्तान Marsh ने प्रेस कांफ्रेंस में ओपनिंग के मुद्दे पर जवाब देते हुए कहा कि, “वो मिडल ऑर्डर में ही खेलेंगे। वार्नर ने ओपनिंग करते हुए लंबे समय से बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए वर्ल्ड कप में वार्नर ही ओपनिंग करेंगे।”

वनडे के कप्तान Pat Cummins, उपकप्तान Steve Smith और वरिष्ठ खिलाड़ी Glenn Maxwell तथा Mitchell Starc चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज तक फिट होने की आशंका लगाई जा रही है।

Glenn Maxwell: अप्रत्याशित चोट का शिकार हुए मैक्सवेल

Glenn Maxwell को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेलने के कारण चोटिल हुए हैं। ये सभी खिलाड़ी एशेज का हिस्सा थे जिस दौरान ही वो चोटिल हुए थे और उसके बावजूद उन्होंने एशेज पूरी खेली थी। जबकि Maxwell टी 20 सीरीज के ओपनिंग मैच से पहले हुई प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए थे।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन–

डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श (c), कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (wk), जॉश इंग्लिश, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एडम जांपा, जॉश हेजलवुड 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।