Australia Tour Of India 2023, Shubhman Gill, Ishan Kishan
News

Australia Tour Of India 2023: क्या ट्रेंड बदलने में कामयाब होगी ‘Team India’, जानिए क्या है वो ट्रेंड जिससे टीम नहीं जीत पाती कभी सीरीज

Australia Tour Of India 2023: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से पहले हो रही वनडे सीरीज में पहला मैच हरा दिया है। भारतीय टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज में पहला मैच जीतकर सीरीज में 1–0 की बढ़त बना चुकी है। इतना ही नहीं इस जीत के साथ ही भारतीय टीम आईसीसी की रैंकिंग में तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 टीम भी बन गई है।

Australia Tour Of India 2023: होल्कर में होगी रनों की बौछार

सीरीज का दूसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर श्रृंखला अपने नाम करना चाहेगी जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर से वापसी करना चाहेगी।

भारतीय टीम ने पहला मैच बड़े ही आरामदायक तरीके से जीत लिया है। लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई पिछले 5 सीरीज के आंकड़े कुछ और ही कहते है जिनको भारतीय टीम इस बार तोड़ना चाहेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो भी टीम सीरीज का पहला मैच जीतती है वो सीरीज नहीं जीत पाती है। ऐसा सिर्फ 2020 में ऑस्ट्रेलिया में हुई सीरीज में नहीं हुआ था कि पहला मैच जीतने वाली टीम सीरीज न हारी हो।

Australia Tour Of India 2023: पहला मैच हारों सीरीज जीतो

वरना पिछली 5 सीरीज में हार बार यही तरीका दोहराया जा रहा है कि पहला मैच जीतने वाली टीम सीरीज से हाथ धो बैठेगी। इस साल दोनों टीमों के बीच मार्च में हुई वनडे सीरीज में भी यही ट्रेंड बरकरार रहा था। जहां ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में तो जरूर हार मिली थी लेकिन उन्होंने सीरीज अपने नाम कर ली थी।

भारतीय टीम ने पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। तेज गेंदबाज Mohammad Shami की धारदार गेंदबाजी के आगे ऑस्टेलियाई बल्लेबाजों के पसीने छूट गए। ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 276 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से David Warner ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लगभग हर बल्लेबाज को शुरुआत मिली लेकिन कोई भी उसको बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका।

Shubhman Gill: गिल और गायकवाड ने जड़े अर्धशतक

277 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों Ruturaj Gaikwad और Shubhman Gill ने मिलकर अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने अर्धशतक जड़ा लेकिन Adam Zampa ने दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। कप्तान K L Rahul ने Suryakumar Yadav के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। Surya ने वनडे में बड़े समय के बाद अर्धशतक भी जड़ा। राहुल ने छक्के के साथ भारत को जीत दिला दी।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।