Australia Tour Of India 2023, Ravichandran Ashwin
News

Australia Tour Of India 2023: भारतीय टीम को इन 2 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से होगा बचना, वरना मैच जायेगा फिसल

Australia Tour Of India 2023: ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 22 सितंबर से शुरू हो रही है। दोनों टीमें वर्ल्ड कप के पहले सीरीज में अपने कुछ सवालों का जवाब ढूंढना चाहेंगी। भारतीय टीम से ज्यादा सवाल अभी ऑस्ट्रेलियाई खेमे में है। वो भी तब जब ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार है।

Australia Tour Of India 2023: चोटों से परेशान ऑस्ट्रेलिया 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी मुश्किल उनके चोटिल खिलाड़ी हैं। सीरीज शुरू होने के पहले ही उनके 5 मुख्य खिलाड़ी चोटिल चल रहे है। हालांकि उनमें से कुछ वर्ल्ड कप तक फिट जो जायेंगे लेकिन इस सीरीज में वो कितने खिलाड़ियों को मौके देंगे ये देखने वाली बात है।

हालांकि इस सीरीज में वही टीम जीतेगी जो खिलाड़ियों के बीच आपस की जंग में बाजी मरेगी। क्योंकि जो खिलाड़ी उसमें बाजी मारेगा वो अपनी टीम को मैच में आगे ले जायेगा।

Steve Smith: स्मिथ और जडेजा के बीच कांटे की टक्कर रहती है

ऑस्ट्रेलियाई उपकप्तान स्टीव स्मिथ और भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा के बीच टेस्ट में आपस में बहुत ही ज्यादा टक्कर देखने को मिलती है। लेकिन टेस्ट में जडेजा स्मिथ के ऊपर पूरी तरह से हावी है। जबकि व्हाइट बॉल में ये मामला बिल्कुल उल्टा पड़ जाता है। और इसमें स्मिथ बाजी मरते हुए दिखते है।

स्मिथ और जडेजा वनडे में 9 बार आमने सामने आए है। स्मिथ ने जडेजा की 147 गेंदों मे 123.80 के स्ट्राइक रेट से 182 रन बनाए है। और इस दौरान वो सिर्फ 1 बार ही जडेजा का शिकार हुए है।

Ravichandran Ashwin: बांए हाथ के बल्लेबाजों पर है अश्विन की पकड़

काफी समय के बाद वनडे क्रिकेट में वापसी कर रहे रविचंद्रन अश्विन अपनी छाप छोड़ने को बेकाबू होंगे। क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट क्यों न हो अश्विन का पलड़ा हमेशा लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों के खिलाफ भरी रहता है। दुनिया का बड़े से बड़ा लेफ्ट हैंड बल्लेबाज अश्विन को फिरकी में फसने से बच नहीं बच पाया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टॉप ऑर्डर में भी 2 लेफ्ट हैंड बल्लेबाज है। और अश्विन का वार्नर का खिलाफ रिकॉर्ड भी अच्छा है। वार्नर ही नहीं बल्कि सभी लेफ्ट बल्लेबाजों की अश्विन के खिलाफ बोलती बंद हो जाती है। अश्विन ने वनडे में 66 लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।