Australia Tour Of India 2023, Steve Smith
News

Australia Tour Of India 2023: ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Pat Cummins ने भारत के खिलाफ पहले मैच की प्लेइंग इलेवन के दिए संकेत, Steve Smith की हो सकती है वापसी

Australia Tour Of India 2023: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 22 सितंबर से शुरू हो रही है। दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड कप के लिहाज से ये सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है। दोनों टीमें अपनी बेंच स्ट्रेंथ को परखना चाहेगी।

Australia Tour Of India 2023: साउथ अफ्रीका में चोटिल हो गए थे हेड 

ऑस्ट्रेलियाई टीम चोटों से जूझ रही है। उनके 5 मुख्य खिलाड़ी चोटिल चल रहे है। जिसमें से ट्रेविस हेड का शुरुआती वर्ल्ड कप में खेलना लगभग नामुमकिन है। हेड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में हाथ में चोट लगी थी। जिसकी वजह से वो उस मैच में आगे बल्लेबाजी भी नहीं कर पाए थे।

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हेड के बारे में जानकारी देते हुआ कहा था कि उनके हाथ में फ्रैक्चर है और वो कब तक फिट होंगे इसका अंदाजा नहीं है।

Pat Cummins: मैक्सवेल और स्टार्क नहीं खेलेंगे पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान Pat Cummins ने सीरीज से पहले प्रेस कांफ्रेंस में प्लेइंग इलेवन के बारे में कुछ संकेत दिए है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज Mitchell Starc और Glenn Maxwell पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में नहीं खेलेंगे। कमिंस ने इसका कारण बताते हुए कहा कि दोनों खिलाड़ी अभी तक अपनी चोट से पूरी तरह से उभरे नहीं है जिसकी वजह से उन्होंने ये फैसला लिया है।

आपको बता दें, कि मिचेल स्टार्क एशेज सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बावजूद भी उन्होंने मैच खेले थे। और एशेज रिटेन करने में मदद की थी। जबकि Glenn Maxwell साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज से पहले हुए प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे। मैक्सवेल के उसी पैर में फिर से चोट लगी है जिसमें उनको पिछले साल लगी थी।

Australia Tour Of India 2023: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ। (फोटो फेसबुक) 

हालांकि इसके अलावा कमिंस ने कहा कि वो सीरीज के पहले मैच में खेलते हुए नजर आएंगे। जबकि उपकप्तान स्टीव स्मिथ भी फिट हो गए है और वो भी प्लेइंग इलेवन में शामिल रहेंगे। हालंकि सीरीज में खिलाड़ियों का रोटेशन किया जाता रहेगा ताकि वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों को फ्रेश रखा जा सकें।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन–

David Warner, Mitchell Marsh, Steve Smith, Marnus Labuachange, Alex Carey, Cameron Green, Marcus Stoinis, Pat Cummins, Josh Hazlewood, Adam Zampa, Sean Abott

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।