Australia Tour Of India 2023, Rohit Sharma, Aaron Finch
News

Australia Tour Of India 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कब होगी मैचों की शुरुआत, जानें कहां देख सकते है लाइव मैच

Australia Tour Of India 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है। ऐसे में सभी के मन में ये दुविधा है कि मैच हम कहां पर देखेंगे। क्योंकि पिछले दिनों ही बीसीसीआई ने टीवी राइट्स बेचे हैं। जिसकी वजह से ही लोग संकट में पड़ गए हैं।

Australia Tour Of India 2023: 22 सितंबर से खेली जाएगी सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 22 सितंबर से खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर में खेला जाएगा। जबकि सीरीज का आखिरी मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा।

वहीं ये सब मैच आप टीवी में स्पोर्ट्स 18 के चैनल पर देख सकते है। जबकि अगर आप ऑनलाइन मोबाइल या लैपटॉप में मैच देखना चाहते है तो ये आपको ये मैच जियो सिनेमा पर देखने को मिलेंगें। आप जियो सिनेमा पर बिल्कुल मुफ्त में इन मैचों का लुफ्त उठा सकते है।

Jio Cinema: जियो सिनेमा में देख सकते हैं

जियो सिनेमा ने इसके लिए खास इंतजाम भी किए है। ये मैच आप 4k क्वालिटी में भी देख सकते हैं। जिसमें आपको कई भाषाएं भी देखने को मिल जायेंगी। जिसमें हिंदी, इंग्लिश समेत 8 और भाषाओं में मैच देखने को मिलेगा।

मैच के समय के बारे में भी काफी लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। मैच की शुरुआत 1:30 बजे होगी जबकि इसका प्रिव्यू 12:30 बजे से ही शुरू हो जायेगा और टॉस दोपहर 1 बजे होगा।

Australia Tour Of India 2023: चोटों से जूझ रही हैं दोनों टीम

दोनों टीमों ने अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया अपनी पूरी टीम के साथ आ रही है जबकि भारतीय टीम ने शुरुआती 2 मुकाबलों में अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी चिंता ये है कि उनके कई मुख्य खिलाड़ी अभी चोट से जूझ रहे है और उनका मैच खेलना अभी कन्फर्म नहीं है।

वर्ल्ड कप से ठीक पहले दोनों टीमों के लिए ये तैयारी का बहुत अच्छा मौका है। जो भी टीम ये सीरीज जीतेगी वो पूरे कॉन्फिडेंस के साथ वर्ल्ड कप में उतरेगी। दोनों टीमों के बीच हमेशा काफी टक्कर देखने को मिलती है। ऑस्ट्रेलिया ही इकलौती ऐसी टीम है जिसने भारत को पिछले 8 सालों में वनडे में 2 पार पराजित किया है।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।