Australia Tour Of India 2023, Sanju Samson
News

Australia Tour Of India 2023: ऑस्ट्रेलिया सीरीज में जगह न मिलने पर भारतीय खिलाड़ी Sanju Samson ने दी प्रतिक्रिया, कहा जो है सब सही है

Australia Tour Of India 2023: बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने शुरुआती दो मैचों में कुछ मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया है जबकि आखिरी मैच में सभी खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे।

Australia Tour Of India 2023: 22 सितंबर से शुरू होगी सीरीज

सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर को होगी। सीरीज का पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली में, 24 सितंबर को इंदौर और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा।

टीम में जगह न बनाने वाले Sanju Samson ने भी सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका प्रतिक्रिया देना बनता भी है क्योंकि जब भी किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की बात आती है तो उन्हें ही बलि का बकरा बनाकर बाहर कर दिया जाता है।

Sanju Samson: आगे बढ़ रहा हूं

संजू सैमसन ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, “जो है सो यही है। मैं आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा हूं।”

संजू सैमसन को टीम में जगह न मिलने पर पूर्व भारतीय खिलाड़ियों Irfan Pathan और Robin Uthappa ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। इरफान पठान ने कहा था कि, “इस समय संजू सैमसन होना बहुत कठिन काम है।”

Sanju Samson: लगातार मौके न देना ही है सही आंकलन न कर पाने का कारण

संजू सैमसन के लिए ये समय काफी मुश्किल है। ये समय ही नहीं जब से उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया है तब से ही उन्हें कभी लगातार मौके नहीं दिए गए हैं। ताकि उनका सही से आंकलन किया जा सकें। उन्हें समय समय पर भारतीय टीम में जगह जरूर मिली है लेकिन उनको लगातार कभी वहां पर नहीं खिलाया गया है।

उन्हें कुछ मौके देकर ही बाहर कर दिया जाता था। और उनकी निरंतरता पर हमेशा सवाल खड़े किए जाते थे। लेकिन जब उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया और निरंतरता भी दिखाई तब भी वो टीम में जगह नहीं बना सके।

M S Dhoni: धोनी ने अगर रोहित के साथ ऐसा किया होता तो रोहित शर्मा बड़े खिलाड़ी न बनते

हर खिलाड़ी कुछ मौकों में ही अपने आप को टीम में स्थापित नहीं कर लेते है। बल्कि उनको अच्छा प्रदर्शन करने के लिए समय लगता है। जो संजू के शुरुआती कैरियर में हुआ था। Rohit Sharma को भी अपने कैरियर में अच्छा प्रदर्शन करने में 6 साल का समय लगा था। वो भी तब जब कप्तान M S Dhoni ने उन पर इतने सालों तक लगातार भरोसा कायम रखा था। इसलिए संजू को भी लगातार मौके मिलेंगे तो वो और भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। Sanju ने पिछले 1 साल में खेले वनडे मैचों में 50 के ऊपर से औसत से रन बनाए है। 

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।