Australia Tour Of India 2023, Ravichandran Ashwin
News

Australia Tour Of India 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घोषित की अपनी टीम, Ravichandran Ashwin की हुई चमत्कारिक एंट्री

Australia Tour Of India 2023: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ हैरानी भरे फैसले लिए हैं। कुछ खिलाड़ियों की बड़े समय बाद टीम में वापसी हो रही है।

Australia Tour Of India 2023: शुरुआती मैचों के लिए मुख्य खिलाड़ियों को आराम 

भारतीय टीम ने तीन वनडे की एक साथ टीम घोषित करने की जगह दो बार में टीम घोषित की है। भारत ने पहले दो वनडे में अपने मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया है जबकि आखिरी वनडे के लिए टीम में मुख्य खिलाड़ियों की वापसी होगी।

पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे भारतीय Ravichandran Ashwin की अचानक से टीम में वापसी हो गई है। Ravichandran Ashwin को पिछली बार के टी 20 वर्ल्ड कप में भी अचानक से टीम में एंट्री मिल गई थी।

K L Rahul: राहुल को मिली कमान

पहले दो मैचों के लिए टीम की कमान K L Rahul को दी गई है। जबकि टीम के उपकप्तान Ravindra Jadeja को बनाया गया है। पहले दो मैचों के लिए बड़े खिलाड़ियों कप्तान Rohit Sharma, उपकप्तान Hardik Pandya, Virat Kohli और Kuldeep Yadav को आराम दिया गया है।

शुरुआती दो मैचों के लिए टीम में नए चेहरें शामिल किए गए है। जिसमें एशियन गेम्स में भारत के कप्तान Ruturaj Gaikwad को भी मौका दिया गया है। Ruturaj को गेम टाइम देने के लिए उन्हें इस सीरीज में मौका दिया गया है।

Washington Sundar: वर्ल्ड कप में भी मिल सकता है मौका 

एशिया कप के फाइनल के लिए टीम में जल्दबाजी में बुलाए गए स्पिनर Washington Sundar को भी टीम में मौका दिया गया है। Tilak Varma पर एक बार फिर से टीम मैनेजमेंट ने भरोसा दिखाया है।

जबकि तीसरे मैच के लिए भारतीय टीम में बड़े नामों की वापसी हो जायेगी। वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए भारतीय टीम ने ये फैसला लिया है क्योंकि वर्ल्ड कप पास ही है और ऐसे में भारतीय टीम किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने का खतरा मोल नहीं लेना चाहेगी।

Australia Tour Of India 2023: 22 सितंबर से शुरू होगी सीरीज 

सभी टीमें इस समय चोटिल खिलाड़ियों की वजह से जूझ रही है। जिसकी वजह से भारतीय टीम ने कोई जोखिम नहीं लिया है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 22 सितंबर को, दूसरा मुकाबला 24 सितंबर और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा।

शुरुआती दो वनडे के लिए भारतीय टीम–

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जे बुमराह, एम सिराज, एम शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर

आखिरी वनडे के लिए भारतीय टीम–

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जे बुमरा, एम सिराज, एम शमी, हार्दिक पंड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल ( फिटनेस के अधीन), आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।