Australia Tour Of India 2023, Hardik Pandya
News

Australia Tour Of India 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे से पहले भारतीय टीम बड़ी मुसीबत में फंसी, आधी टीम हुई बाहर

Australia Tour Of India 2023: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में 27 सितंबर को होने वाले तीसरे वनडे के पहले बड़ा झटके लग चुके हैं। टीम के 5 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। लेकिन इससे भारतीय टीम को कोई ज्यादा दिक्कत नहीं है क्योंकि वो पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी है।

Australia Tour Of India 2023: 5 खिलाड़ी हुए बाहर

सीरीज के आखिरी मैच के लिए भारतीय टीम में अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और शुभमन गिल मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। आपको बता दें, कि अक्षर पटेल पहले से ही चोटिल चल रहे थे और फिलहाल अभी एनसीए में है। उनको एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले में चोट लग गई थी। जिसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे है।

शुभमन गिल और शार्दुल ठाकुर को आखिरी वनडे के लिए आराम दिया गया था। जबकि हार्दिक पांड्या और शमी वायरल बुखार के चलते टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे। शमी ने शुरुआती दोनों मुकाबले खेले थे लेकिन हार्दिक को शुरुआती दोनों मुकाबलों में आराम दिया गया था। और अब वो वायरल की चपेट में आ गए है। जिसकी वजह से वो अपने घर में ही है।

Hardik Pandya: हार्दिक को वायरल फीवर हुआ है 

हार्दिक को तीसरे वनडे के पहले टीम के साथ राजकोट में जुड़ना था। लेकिन वायरल के चलते अब ऐसा संभव नहीं है। वहीं शुरुआती दोनों वनडे में आराम के बाद 3 खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और कुलदीप यादव मौजूद है।

ये खिलाड़ी कल ही टीम के साथ जुड़ गए थे। इन खिलाड़ियों के उपलब्ध न होने की जानकारी कप्तान रोहित शर्मा ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दी थी। चूंकि तीसरे वनडे के लिए 17 सदस्यीय दल का चयन किया गया था जिसमें से 5 खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं और मुकेश कुमार को बैकअप के रूप में जोड़ा गया था।

Rohit Sharma: रोहित के पास क्लीन स्वीप करने का सुनहरा मौका

अब भारतीय टीम के पास सिर्फ 13 खिलाड़ी ही उपलब्ध है जिसमें से उनको अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन करना है। भारतीय टीम आखिरी मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया का पहली बार वनडे के इतिहास में क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।