Australia Tour Of India 2023, Shubhman Gill
News

Australia Tour Of India 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी मैच से 2 बड़े खिलाड़ी हुए बाहर, ये है वजह

Australia Tour Of India 2023: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले तीसरे वनडे के लिए अपनी टीम में कुछ बदलाव किए है। भारतीय टीम ने लगातार क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ियों को इस सीरीज के आखिरी मैच में रेस्ट दिया है। ताकि वो वर्ल्ड कप के लिए फिट रह सकें।

Australia Tour Of India 2023: गिल और शार्दुल को आराम

भारतीय ओपनर Shubhman Gill और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर Shardul Thakur को तीसरे मैच के लिए आराम दिया गया है। दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ी टीम के साथ राजकोट भी नहीं जायेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मैच 27 सितंबर को राजकोट में खेला जाएगा। भारतीय टीम 3 मैचों की सीरीज में 2–0 से आगे चल रही है। सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम में बड़े खिलाड़ियों की वापसी हो रही है।

Rohit Sharma: बड़े खिलाड़ियों को हो रही है वापसी

कप्तान Rohit Sharma, उपकप्तान Hardik Pandya, Virat Kohli और स्पिनर Kuldeep Yadav टीम में वापसी करेंगे। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की ये आखिरी सीरीज है। जिसमें भारतीय टीम अपनी टीम कॉम्बिनेशन को ढूंढना चाहेंगी।

भारतीय टीम ने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 99 रनों से हरा कर सीरीज अपने नाम से कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। ओपनर Ruturaj Gaikwad ने डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज Spencer Johnson के पहले ओवर में दो चौके जड़ दिए। लेकिन इसके बाद वो Hazlewood का शिकार हो गए। Shubhman Gill और Shreyas Iyer ने सपाट पिच का भरपूर फायदा उठाया। और दोनों ने शतक जड़ दिया।

दोनों के आउट होने के बाद Rahul और Suryakumar ने ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें सूर्या का योगदान ज्यादा रहा। और उन्होंने 37 गेंदों मे नाबाद 72 रन बना दिए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 399 रन बोर्ड पर टांग दिए

Prasidh Krishna: प्रसिद्ध ने दिलाई अच्छी शुरुआत 

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। Prasidh Krishna ने लगातार 2 गेंदों पर शार्ट और स्मिथ को आउट कर दिया। पावरप्ले के ऑस्ट्रेलिया को कोई भी अन्य झटका नहीं लगा। लेकिन बारिश की वजह ओवरों में कटौती कर दी गई। ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवरों में जीत के लिए 317 रन बनाने थे।

David Warner ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए लेकिन भारतीय स्पिन जोड़ी रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने उनको अपने जाल में फंसा लिया। हालांकि नीचे से एबॉट ने आकर पचासा जरूर जड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया की हार का अंतर कम हो गया। लेकिन फिर भी भारत ने 99 रनों के बड़े अंतर से मैच जीत लिया।

Ravichandran Ashwin: अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने दिखाया कमाल

अश्विन और जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3–3 विकेट चटकाए। जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने भी 2 विकेट लिए। श्रेयस को शानदार शतक जड़ने के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।