Australia Tour Of India 2023, Pat Cummins, Cameron Green
News

Australia Tour Of India 2023: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, बड़े नामों की हुई वापसी

Australia Tour Of India 2023: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपने खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों की ये आखिरी सीरीज होगी। इस सीरीज में दोनों टीमें बहुत से सवालों का जवाब ही ढूंढना चाहेंगी।

Pat Cummins: कमिंस और स्मिथ के आने से टीम होगी मजबूत

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सीरीज में बड़े नामों की वापसी हो रही है। जिसकी शुरुआत कप्तान Pat Cummins और उपकप्तान Steve Smith के साथ हो रही है। ये दोनों ही नहीं तेज गेंदबाज Mitchell Starc और ऑलराउंडर Glenn Maxwell भी इस सीरीज से वापसी करेंगे। ये चारों खिलाड़ी ही पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे थे।

Cummins, Starc और Smith तीनों एशेज के दौरान चोटिल हुए थे। जबकि Maxwell साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज से पहले होने वाले अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। आपको बता दें, कि Maxwell के उसी पैर में फिर से चोट लगी ही जिस पैर में उन्हें पिछले साल चोट लगी थी। Maxwell पिछले साल अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी के दौरान चोटिल हो गए थे।

Travis Head: हेड हुए चोटिल

हालांकि इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग बल्लेबाज Travis Head चोट के चलते बाहर हो गए है। Head साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए वनडे मैच में चोटिल हुए थे। Head शॉर्ट बॉल को पुल करने के प्रयास में गेंद उनके हाथ में लगी थी। जिसके बाद उनके स्कैन कराए गए थे और वो कुछ समय तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। Head की जगह पर ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह न बना पाने वाले Marnus Labuschange को मौका दिया गया है।

जबकि बांए हाथ के तेज गेंदबाज Spencer Johnson को भी टीम में मौका मिला है। जॉनसन ने हाल ही में समाप्त हुए The Hundred में शानदार गेंदबाजी की थी। जिसके बाद उनको मेडन कॉल अप मिला था।

Australia Tour Of India 2023: भारत भी जल्द जारी करेगा टीम

भारतीय टीम ने अभी तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन एशिया कप के बाद वो अपनी टीम का ऐलान कर देगी। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मैच 22 सितंबर को शुरू होगा। जबकि दूसरा मैच 24 सितंबर को और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम–

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क , मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।