World Cup 2023, Pat Cummins
News

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप के लिए घोषित की अपनी टीम, बड़े बल्लेबाज मारनस लाबूसेन को किया टीम से बाहर

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) को शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है। ऐसे में सभी टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वॉड का चयन करना शुरू कर दिया है। सभी टीमों के पास आईसीसी (ICC) के पास टीम सबमिट करने का समय 5 सितंबर तक है।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने वर्ल्ड कप के लिए अपने 18 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई सिलेक्टरों और कप्तान ने मिलकर टीम के अनुभवी बल्लेबाज मारनस (Marnus Labuachange) को वर्ल्ड कप की टीम से बाहर कर दिया है। मारनस की खराब फॉर्म को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई सिलेक्टरों ने ये फैसला लिया है।

Marnus Labuachange: खराब फॉर्म बनी बाहर होने की वजह

मारनस ने साल 2022 से 16 वनडे मुकाबले खेले है। जिसमें लगभग 25 की औसत से उन्होंने 374 रन बनाए है। टीम की कमान तेज गेंदबाज कमिंस के हाथों में है। जबकि विकेटकीपर के तौर पर एलेक्स कैरी (Alex Carey) टीम में शामिल है। जबकि कैरी के बैकअप के रूप में जोश इंगलिस (Josh Inglish) को टीम में रखा गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि कप्तान कमिंस (Pat Cummins) को एशेज के आखिरी टेस्ट के पहले दिन फील्डिंग करते समय उनकी बांए कलाई में चोट लग गई थी। जिसको सही होने में लगभग 6 हफ्ते का समय लगेगा। बेली ने कहा कि कमिंस वर्ल्ड कप से पहले होने वाली साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम के साथ ही रहेंगे। उनकी रिकवरी को देखते हुए उन्हें आगे खिलाने का निर्णय लिया जाएगा।

टीम के उपकप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) है। कप्तान कमिंस ने एशेज समाप्त होने के बाद बयान दिया था कि वो पहले गेंदबाज है फिर कप्तान है। इसलिए जब जरूरत पड़ेगी तो वो टीम की कमान स्मिथ के हाथों में देकर आराम भी कर सकते है।

ऑस्ट्रेलियाई सिलेक्टरों ने टीम में कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया है। टीम में आरोन हार्डी (Aaron Hardie) और तनवीर सांघा (Tanveer Sangha) को जगह दी गई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को देखते हुए उन्हें इस बार वर्ल्ड कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम–

Pat Cummins (C), Sean Abbott, Ashton Agar, Alex Carey, Nathan Ellis, Cameron Green, Aaron Hardie, Josh Hazlewood, Travis Head, Josh Inglis, Mitchell Marsh, Glenn Maxwell, Tanveer Sangha, Steve Smith, Mitchell Starc, Marcus Stoinis, David Warner, Adam Zampa

आकाश अवस्थी, दिल्ली विश्वविद्यालय में ग्रेजुएशन के छात्र है। इनकी खेल और राजनीति में विशेष दिलचस्पी है और उन मुद्दों पर लिखना पसंद करते है।