Ashes Series | Englnd vs Australia |
News

Ashesh Series: ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने चुनौती, प्लेइंग इलेवन में किसे लें

Ashesh Series: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) फाइनल की जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) को एक और कड़े इम्तिहान से गुजरना है। इस इम्तिहान से पार पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) अपनी पूरी ताकत झोंकने में लगी हुई है। पहले टेस्ट को शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने एक सबसे बड़ी चुनौती खड़ी है वो है पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन चुनना है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) और स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) बड़ी चुनौती बने हुए है। क्योंकि दोनों ही बहुत शानदार गेंदबाज है लेकिन प्लेइंग इलेवन में किसी एक को ही मौका मिल सकता है। जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की अनुपस्थिति में स्कॉट बोलैंड Scott Boland) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के सामने बहुत बढ़िया गेंदबाजी की थी जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया खिताब जीतने में कामयाब हुई थी। स्कॉट बोलैंड ने मैच में 5 विकेट लिए थे।

हेजलवुड (Hazlewood) पिछले एक साल से चोट के चलते टीम से अंदर बाहर रहे है। हेजलवुड की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हमेशा स्कॉट (Scott Boland) को ही मौका दिया है। बता दें, कि चोट के चलते ही हेजलवुड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का हिस्सा नहीं थे। लेकिन हेजलवुड की वापसी के बाद से ही ये सवाल ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सामने हुआ है कि इन दोनों में से किसे मौका दिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्क वॉ (Mark Waugh) ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को जोश हेजलवुड के साथ जाना चाहिए क्योंकि अगर आप हेजलवुड और स्कॉट दोनों को टीम में खिलाते है तो आपके सभी गेंदबाज एक प्रकार के ही हो जायेंगे। कमिंस, हेजलवुड, बोलैंड और कैमरन ग्रीन चारों ही दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। क्योंकि टीम में आपको विविधता चाहिए होती है। इसलिए बोलैंड के स्थान पर हेजलवुड को खेलना चाहिए।

मार्क वॉ (Mark Waugh) ने आगे कहा कि अगर आप एक साल पहले किसी से कहते कि बोलैंड को टीम में जगह देनी चाहिए तो लोग आपको पागल बोलते लेकिन अब ऐसा नहीं है। बता दें, कि हेजलवुड ने अब तक खेले 59 मैचों में 25.83 की औसत से 222 विकेट चटकाए है। जबकि बोलैंड ने 8 मैच में 14.53 की औसत से 33 विकेट चटकाए है।

वेंकट नटराजन खेल पत्रकार हैं। क्रिकेट में इनकी ना केवल रुचि है, बल्कि यह क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी भी रह चुके हैं। क्रिकेट से जुड़े क़िस्से लिखने के अलावा वेंकट क्रिकेट Match Live Update, Cricket News in Hindi कवर करने में भी माहिर हैं।